ग्रेटर नोएडा वेस्ट: हवेलिया बिल्डर के खिलाफ एक्शन का ऑर्डर, सोसायटी के निवासियों ने की शिकायत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: हवेलिया बिल्डर के खिलाफ एक्शन का ऑर्डर, सोसायटी के निवासियों ने की शिकायत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: हवेलिया बिल्डर के खिलाफ एक्शन का ऑर्डर, सोसायटी के निवासियों ने की शिकायत

Social Media | Hawelia Valencia

हवेलिया वैलेंसिया होम्स के निवासियों ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से बिल्डर की शिकायत की gangaबताया- सोसाइटी में डीजल जनरेटर सेट की चिमनी बहुत नीचे लगाई गई हैgangaइसकी वजह से सोसाइटी में रहने वाले बच्चों और बुजुर्गों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है gangaसेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हवेलिया वैलेंसिया होम्स के निवासियों की शिकायत पर बिल्डर के खिलाफ एक्शन का आदेश दिया गया है। बिल्डर पर प्रदूषण फैलाने का आरोप निवासियों ने लगाया है। जिस पर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने संज्ञान लिया है। उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड और गौतम बुध नगर में पोलूशन कंट्रोल बोर्ड के रीजनल ऑफिसर को कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हवेलिया वैलेंसिया होम्स हाउसिंग सोसायटी के निवासियों और फ्लैट मालिकों ने ट्विटर के जरिए सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड और उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड को शिकायत की है। निवासियों ने बताया है कि बिल्डर ने सोसाइटी में डीजल जनरेटर लगाया है। जिसकी चिमिनिया बहुत नीचे हैं। जब यह जनरेटर चलाया जाता है तो इससे निकलने वाला धुआं पूरी सोसाइटी में फैल जाता है। धुआं सोसयटी के फ्लैट्स में घुस जाता है। घरों में रहने वाले बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग बेहद परेशानी का सामना करते हैं। सांस लेना तक मुश्किल हो जाता है।

निवासियों का कहना है कि इस समस्या को लेकर कई बार बिल्डर से समाधान की मांग की गई है। उसने कोई सुनवाई नहीं की। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को भी शिकायत की गई। जिले के प्रदूषण नियंत्रण दफ्तर में भी इस बारे में शिकायत भेजी गई है। निवासियों ने ट्विटर पर लिखा है कि पूर्व में पोलूशन कंट्रोल बोर्ड से भी कई बार इस समस्या को लेकर शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया है। 

इस ट्वीट पर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने संज्ञान लिया है। अब केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और गौतम बुध नगर में बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय को कार्रवाई करने का आदेश दिया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कार्रवाई करने के बाद अवगत कराने का आदेश भी अफसरों को दिया है। दूसरी ओर इस बारे में बिल्डर के प्रवक्ता का कहना है कि

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.