कुत्तों को लेकर शहर में बवाल, नोएडा में रूसी प्रेग्नेंट महिला से मारपीट, ग्रेटर नोएडा में चीनी युवती को पीटा

कुत्तों को लेकर शहर में बवाल, नोएडा में रूसी प्रेग्नेंट महिला से मारपीट, ग्रेटर नोएडा में चीनी युवती को पीटा

कुत्तों को लेकर शहर में बवाल, नोएडा में रूसी प्रेग्नेंट महिला से मारपीट, ग्रेटर नोएडा में चीनी युवती को पीटा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

-नोएडा के सेक्टर-71 की हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली रूसी महिला मामला दर्ज करवायाganga-ग्रेटर नोएडा की सोसयटी में झगड़े में चीनी युवती और बुज़ुर्ग के बीच मारपीट, एफआईआर दर्जganga-पुलिस ने कहा- दोनों मामलों की जांच की जा रही है, ग्रेटर नोएडा में आरोपी बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया गया हैganga-नोएडा फेज-3 थाना पुलिस ने रूसी महिला के मामले में एफआईआर असंज्ञेय अपराध की श्रेणी में दर्ज किया है

शहर की हाउसिंग सोसायटियों में कुत्तों को लेकर निवासियों के बीच मारपीट और झगड़ा कोई पहली वारदात नहीं है। ऐसा अक्सर होता रहता है, लेकिन सोमवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कुत्तों को लेकर बड़ा बवाल हो गया। नोएडा की एक हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली रूस की महिला के साथ कुत्ते को खाना खिलाने पर विवाद हो गया। महिला ने मार-पिटाई करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में एक बुजुर्ग और चीनी युवती के बीच मारपीट हो गई। दोनों अपना-अपना कुत्ता लेकर टहलने निकले थे। अब चीनी युवती ने बुजुर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। देर शाम आरोपी बुजुर्ग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा की एटीएस पैराडिसो सोसाइटी में सोमवार की सुबह कुत्तों को टहलाने के दौरान एक चीनी युवती और एक बुजुर्ग के बीच मारपीट हो गई। दरअसल, पहले दोनों के कुत्तों के बीच झगड़ा हुआ था। चीनी युवती ने बीटा दो थाने में बुज़ुर्ग के ख़िलाफ़ शिकायत दी है। बुजुर्ग पर मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती की शिकायत पर मुक़दमा दर्ज कर लिया है। युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

पुलिस के मुताबिक सोमवार की सुबह चीन की रहने वाली युवती सोसाइटी में अपने कुत्ते को घुमा रही थी। इसी दौरान सोसायटी में रहने वाले एक बुजुर्ग भी अपने कुत्ते को लेकर आ गए। युवती का कुत्ता बुजुर्ग के पालतू कुत्ते पर भौंकने लगा और उनमें झगड़ा हो गया। इस बात को लेकर बुजुर्ग की युवती से कहासुनी हो गई। युवती का आरोप है कि बुज़ुर्ग ने उस पर डंडे से हमला किया है। उसके दोनों हाथ में चोट लगी है।जिसकी शिकायत युवती ने पुलिस से की है। पुलिस का कहना है कि युवती की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दूसरा मामला नोएडा में थाना फेज-3 क्षेत्र का है। वहां कुत्तों को खाना खिलाने के मुद्दे पर सेक्टर-71 के जागृति अपार्टमेंट में रूस की रहने वाली महिला ने मारपीट का आरोप लगाया है। सोमवार की सुबह से यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मामला बढ़ता देखकर नोएडा पुलिस के आयुक्त कार्यालय ने फेज-3 थाने के एसएचओ को जांच का आदेश दिया। दिए गए है। फेज-3 थाना पुलिस ने सोसाइटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सहित दो लोगो के खिलाफ केस दर्ज किया है।

महिला ने रविवार को ट्वीट किया। जनकारी दी कि दो लोगों ने जागृति अपार्टमेंट में रहने वाली रूसी महिला के साथ मारपीट की है। महिला प्रेग्नेंट है। आरोपियों को इस बारे में जानकारी दी गई लेकिन उन्होंने आवेश में आकर सारी बातों को दरकिनार किया। थाना फेज-3 के एसएचओ ने बताया कि रूसी युवती ने भारतीय युवक से शादी की है। यह लोग जागृति अपार्टमेंट में रहते हैं। वह लावारिस कुत्तों को खाना खिलाती हैं। इस बात को लेकर आरडब्ल्यूए और सोसाइटी के कुछ लोग विरोध करते हैं।

उनका कहना है कि महिला की दावत के कारण कुत्ते सोसायटी के बाहर और भीतर मंडराते रहते हैं। कई बार महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों पर हमला कर चुके हैं। इसी मसले लेकर कुछ लोगों ने महिला के साथ मारपीट की है। महिला का कहना है कि उसने आरोपियों को बताया था कि वह प्रेग्नेंट हैं। इसके बावजूद उन लोगों ने मारपीट की है। महिला ने इस पूरी वारदात की जानकारी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। यूपी पुलिस, डायल-112, पुलिस महानिदेशक, नोएडा के पुलिस कमिश्नर और नोएडा पुलिस के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए पूरे वाकये की जानकारी दी। 

महिला का ट्वीट आने के तुरंत बाद बड़ी संख्या में लोग इस पर कमेंट करने लगे। लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की। महिला के ट्वीट पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने संज्ञान लिया और नोएडा पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नोएडा पुलिस कमिश्नर ऑफिस से थाना फेज-3 को जानकारी दी गई।

पुलिस ने बताया कि मामले में आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष सोनी और विकास नाम के आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि जल्द ही आरोपियो की गिरफ्तारी की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.