सुदीक्षा भाटी को न्याय दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा में पंचायत शुरू

सुदीक्षा भाटी को न्याय दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा में पंचायत शुरू

सुदीक्षा भाटी को न्याय दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा में पंचायत शुरू

Tricity Today | सुदीक्षा भाटी को न्याय दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा में पंचायत शुरू

जनपद के होनहार बेटी सुदीक्षा भाटी को न्याय दिलाने के लिए 28 अगस्त को होने वाली महापंचायत की तैयारी तेज हो गई हैं। महापंचायत को लेकर समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, आजाद समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल समेत तमाम सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया है। 

महापंचायत को सफल बनाने के लिए संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा रविवार को बील अकबरपुर,  नई बस्ती, आनंदपुर, कोट, डेरीन, आदि कई गांव का दौरा किया गया और स्थानीय लोगों से अपील की गई कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस महापंचायत में पहुंचने का काम करें जिससे बहन सुदीक्षा भाटी को न्याय मिल सके।

संघर्ष समिति के सदस्य श्याम सिंह भाटी ने बताया कि भाजपा के जनप्रतिनिधि द्वारा पीड़ित परिवार की आज तक मदद न करने पर उनके खिलाफ एक निंदा प्रस्ताव पास किया गया। इस प्रस्ताव का सभी लोगों ने पुरजोर समर्थन किया। 

जगबीर नंबरदार ने कहा कि यदि यह लोग सुदीक्षा भाटी के परिवार की सरकार से उचित मदद नहीं करवा पाते हैं। तो इनके घरों के सामने धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतिभाशाली बेटी की मौत के मामले में स्थानीय जनप्रतिनिधियों का उदासीन रवैया पूरी तरह से दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। सुदीक्षा भाटी हमारे देश का गौरव थी और सभी छात्र छात्राओं के लिए आदर्श थी। उनकी मौत के मामले को प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक संज्ञान न लेना शर्मनाक है। 

महापंचायत को कांग्रेस के प्रदेश महासचिव वीरेंद्र गुड्डू, आजाद समाज पार्टी के रविंद्र भाटी, राष्ट्रीय लोक दल के जिलाध्यक्ष जनार्दन भाटी ने अपना समर्थन देने की घोषणा की है। इस मौके पर मुख्य रूप से उपदेश नागर, इंद्र प्रधान,  अब्बास हैदर, अक्षय चौधरी ,विकास भनौता, मत्ते चौधरी रोहित चौधरी, विपिन नागर ,विकास भाटी विक्रांत भाटी, सुमित तोंगड़, कुलदीप तोंगड़ आदि लोग मौजूद रहे।

गौतलब है कि डेरी स्किनर गांव के रहने वाले जितेंद्र भाटी की बेटी सुदीक्षा भाटी ने एचसीएल फाउंडेशन के स्कूल विद्या ज्ञान से पढ़ाई की थी। वर्ष 2018 की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में सुदीक्षा ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। अच्छे अंक आने के बाद सुदीक्षा को अमेरिका के बाॅबसन कॉलेज में दाखिला मिल गया। जिसके बाद उसे 3.83 करोड़ रुपये की स्काॅलरशिप दी गई थी। जून माह में वह कोरोना संक्रमण में लाॅकडाउन के कारण गांव आई हुई थी। आगामी 20 अगस्त को उसे वापस अमेरिका लौटना था। सोमवार को उसकी मौत हो गई थी।

सुदीक्षा भाटी ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में  98 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया था। सिकंदराबाद के दुल्हेरा गांव के विद्या ज्ञान स्कूल की छात्रा सुदीक्षा भाटी ने 12वीं कक्षा में अंग्रेजी विषय में 95, इतिहास में 100, राजनीति विज्ञान में 96, भूगोल में 99, अर्थशास्त्र में 100 अंक हासिल किए थे। 

सुदीक्षा का चयन साल 2011 में विद्याज्ञान लीडरशिप एकेडमी स्कूल में हुआ। वहीं से उनकी जिंदगी में बदलाव आया था। अब सुदीक्षा बॉबसन कॉलेज से आंत्रेप्रेन्यॉरशिप में ग्रैजुएशन कर रही थीं। सुदीक्षा भाटी बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थीं। आपको बता दें कि स्कूल की ओर से स्कॉलरशिप के लिए अमेरिका में आवेदन किया था। सुदीक्षा का कहना था कि उसका सपना सच हो गया। सुदीक्षा अगस्त 2018 में अमेरिका गई थीं। सुदीक्षा की कामयाबी इसलिए और ज्यादा बड़ी थी क्योंकि वह एक गरीब परिवार से आई थीं। उनके पिता चाय बेचने का काम करते हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी इस बात को सुदीक्षा की पढ़ाई के आड़े नहीं आने दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.