BREAKING: पंचशील ग्रीन मामला: पिस्टल जब्त की गई, दो सिक्योरिटी इंचार्ज हिरासत में लिए गए

BREAKING: पंचशील ग्रीन मामला: पिस्टल जब्त की गई, दो सिक्योरिटी इंचार्ज हिरासत में लिए गए

BREAKING: पंचशील ग्रीन मामला: पिस्टल जब्त की गई, दो सिक्योरिटी इंचार्ज हिरासत में लिए गए

Tricity Today | नोएडा के डीसीपी सेंट्रल हरिश्चंद्र

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी पंचशील ग्रीन वन में मंगलवार की दोपहर बाद हुए हंगामे और बवाल के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। जिसमें पंचशील ग्रीन बिल्डर्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक जैन समेत चार लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें दो सिक्योरिटी इंचार्ज भी शामिल हैं। जिन पर महिलाओं को पिस्टल दिखाने और अभद्रता करने का आरोप है।

नोएडा के डीसीपी सेंट्रल हरिश्चंद्र ने बताया कि इस मामले में आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बिल्डर के कर्मचारी हाउसिंग सोसाइटी में पोस्टपेड मीटर की जगह प्रीपेड मीटर लगाना चाहते थे। इसी बात को लेकर वहां विवाद हुआ। सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि बिना नोटिस दिए यह लोग उनके घरों में घुस आए। पिस्टल लेकर घरों में पहुंचे थे। जिसका मकसद उन लोगों को आतंकित करना था। इन आरोपों के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

जितेंद्र सिंह नाम का सिक्योरिटी इंचार्ज पिस्टल लेकर पहुंचा था। उसका आर्म्स लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। राहुल नाम के सिक्योरिटी इंचार्ज पर महिलाओं से अभद्रता और मारपीट करने का आरोप है। इन दोनों सिक्योरिटी इंचार्ज को बिसरख थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बिसरख पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जल्दी ही आगे की कार्रवाई के बारे में जानकारी दी जाएगी।

बिसरख के एसएचओ मुनीश चौहान ने बताया कि मुकदमा अपराध संख्या 364/2020 दर्ज करवाया गया है। यह मुकदमा आईपीसी की धाराओं  323, 354, 504, 506, 120बी के तहत दर्ज की गई है। इसमें पंचशील ग्रीन बिल्डर्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक जैन, प्रकाश झा (सिविल जीएम), सिक्योरिटी इन्चार्ज जितेन्द्र सिंह और राहुल सिक्योरिटी इन्चार्ज के विरूद्ध दर्ज किया गया है। मुकदमे में आर्म्स एक्ट की धारा 30 भी पंजीकृत की गई है। एसएचओ का कहना है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी जल्दी ही जिम्मेदार आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन्स वन हाउसिंग सोसाइटी में मंगलवार की दोपहर बाद बिल्डर के कर्मचारी और अधिकारी कुछ लोगों को लेकर पहुंचे। निवासियों का आरोप है कि इन लोगों ने पिस्टल दिखाकर आतंकित किया। महिलाओं के साथ अभद्रता की। एक महिला के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया गया है। घटना के बाद सोसाइटी के लोग इकट्ठा हो गए। पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची।

इसके बाद सोसाइटी के निवासी बिसरख कोतवाली पहुंचे। वहां पंचशील ग्रीन बिल्डर्स के सीईओ समेत कई लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्दी ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.