पंकज सिंह, धीरेंद्र सिंह और तेजपाल नागर ने विधायक निधि से 3 करोड़ सीएम फंड में दिए

Updated Apr 06, 2020 23:02:28 IST | Tricity Reporter

गौतम बुद्ध नगर के तीनों विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्थापित उत्तर प्रदेश कोविड-19 केयर फंड में 2.90 करोड रुपए दिए...

पंकज सिंह, धीरेंद्र सिंह और तेजपाल नागर ने विधायक निधि से 3 करोड़ सीएम फंड में दिए
Photo Credit:  Tricity Today
Pankaj Singh, Dhirendra Singh and Tejpal Nagar

गौतम बुद्ध नगर के तीनों विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्थापित उत्तर प्रदेश कोविड-19 केयर फंड में 2.90 करोड रुपए दिए हैं। इनमें पंकज सिंह और धीरेंद्र सिंह ने एक-एक करोड रुपए दिए हैं। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने नब्बे लाख रूपए दिए हैं। इस धनराशि का उपयोग उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे अभियान पर किया जाएगा।

नोएडा के विधायक और उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री पंकज सिंह ने अपनी विधायक निधि से 1 करोड रुपए उत्तर प्रदेश कोविड-19 केयर्स फंड में जमा किए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोनावायरस के खिलाफ चल रहे हैं अभियान के लिए इस फंड की स्थापना की है। वहीं, पंकज सिंह ने अपनी 4 महीने की बेसिक सैलेरी प्रधानमंत्री केयर्स फंड को दी है।

जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने भी अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपए मुख्यमंत्री द्वारा स्थापित इस फंड में जमा किए हैं। धीरेंद्र सिंह ने अपना 4 महीने का मूल वेतन पहले ही मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कर दिया था। वहीं, दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने 90 लाख रूपए मुख्यमंत्री के केयर फंड में जमा किए हैं। तेजपाल सिंह 10 लाख रुपये पहले ही दे चुके थे। इस तरह उन्होंने भी एक करोड़ रुपये अपनी निधि से दिए हैं। तेजपाल सिंह नागर भी एक लाख रुपए पहले ही अपनी तरफ से प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कर चुके हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने दो दिन पहले राज्य के सभी विधायकों को पत्र लिखकर निर्देश दिया था कि वह अपनी विकास निधि से एक-एक करोड़ रुपए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्थापित किए गए फंड में जमा कराएं। जिसके बाद राज्य के सभी विधायक इस निधि में पैसा जमा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि देशभर के सांसद और विधायक अपने राज्यों और केंद्र सरकार को इस महामारी से निपटने के लिए आर्थिक संसाधन मुहैया करवा रहे हैं। यह पैसा प्रधानमंत्री राहत कोष के जरिए कोरोनावायरस के खिलाफ चल रहे अभियान पर खर्च किया जाएगा।

Pankaj Singh BJP, Pankaj Singh MLA, MLA Noida, MLA Dadri, Tejpal Singh Nagar MLA, Dhirendra Singh MLA, MLA Jewar, Rajnath Singh, Bhartiya Janta Part, UP BJP, PM Cares Fund, UP COVID Cares fund