नोएडा के ईएसआईसी अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ ने हड़ताल की

नोएडा के ईएसआईसी अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ ने हड़ताल की

नोएडा के ईएसआईसी अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ ने हड़ताल की

Tricity Today | Paramedical staff strike at ESIC hospital in Noida

नोएडा सेक्टर-24 के ईएसआई अस्पताल में बुधवार की सुबह पैरामेडिकल स्टाफ हड़ताल पर चला गया। ये लोग एक एजेंसी के माध्यम से अस्पताल में कार्यरत हैं। अस्पताल का नियमित स्टाफ नहीं हैं। पैरामेडिकल स्टाफ का कहना है कि उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि इनके ठेकेदार ने सैलेरी नहीं दी है। अस्पताल का नियमित स्टाफ काम कर रहा है। किसी भी तरह की स्वास्थ्य सेवाएं बाधित नहीं हैं।

अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि उनके यहां करीब 20 पैरामेडिकल स्टाफ एक निजी एजेंसी के माध्यम से संविदा पर रखे गए हैं। जिनकी उपस्थिति पूरी नहीं है। जिसके कारण ठेकेदार ने वेतन नहीं दिया है। अभी अस्पताल में केवल इमरजेंसी सेवाएं दी जा रही हैं। इमरजेंसी से भर्ती किए गए मरीजों का इलाज चल रहा है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि किसी तरह की दिक्कत नहीं है। एजेंसी को भी कहा गया है कि इनकी समस्या का तत्काल समाधान कर। अस्पताल का नियमित स्टाफ काम कर रहा है।

दूसरी ओर एजेंसी के पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्य एकत्र हुए। वेतन की मांग के लिए एजेंसी के खिलाफ नारेबाजी भी की। सभी लोग अस्पताल आए हैं लेकिन किसी ने भी काम नहीं किया। इन लोगों का कहना है कि सभी रोजाना अस्पताल आ रहे हैं। हाजिरी गलत भरी गई हैं। परेशान करने के लिए वेतन रोक दिया गया है। ऐसे समय में भी सारे लोग जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.