रेयान इंटरनेशनल स्कूल में अभिभावकों ने फिर किया हंगामा, फीस को लेकर चल रहा विवाद

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में अभिभावकों ने फिर किया हंगामा, फीस को लेकर चल रहा विवाद

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में अभिभावकों ने फिर किया हंगामा, फीस को लेकर चल रहा विवाद

Tricity Today | रेयान इंटरनेशनल स्कूल में अभिभावकों ने फिर किया हंगामा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के अभिभावकों ने बुधवार को फिर दूसरे दिन हंगामा किया है। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल की ओर से बच्चों की तीन महीने की फीस एकसाथ जमा नहीं करने पर बच्चों को क्लास से बाहर निकाल दिया गया है। स्कूल बंद होने के बाद सभी तरह के चार्ज को जोड़कर फीस के लिए डिमांड की जा रही है। कोरोना के चलते कई लोगों की सैलरी कम हुई है, जबकि कई लोगों की नौकारी भी चली गई है। 

अभिभावकों का कहना है कि वह केवल ट्यूशन फीस देंगे। इसके अलावा किसी भी तरह का अन्य शुल्क जमा नहीं करेंगे। बुधवार को अभिभावकों ने बताया कि कोरोना के चलते उन्हें दोगुनी मार झेलनी पड़ रही है। कोरोना संक्रमण के दौरान हुए लॉकडाउन की वजह से कई लोगों की सैलरी कम हुई है। जबकि कई लोगों की तो नौकरी ही छूट गई है। पिछले कई महीने से स्कूल बंद है। बच्चों के लिए ऑनलाइन चल रही है।
अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन स्कूल बंद के दौरान भी कई चीजों का चार्ज लेने के लिए डिमांड कर रहा है। बच्चे स्कूल भी नहीं जा रहे हैं। ऐसे में वह उन चीजों का चार्ज क्यों दें। 

पिछले दिनों स्कूल की तरफ से तीन महीने की फीस एक साथ जमा करने के लिए बोला गया था। ऐसे में कुछ बच्चों के अभिभावकों ने फीस जमा कर दी। जबकि, कई अभिभावकों ने ऐसा नहीं किया। फीस जमा नहीं होने पर करीब 150 बच्चों की ऑनलाइन क्लास ब्लॉक कर दी गई हैं। उन बच्चों को धमकाया जा रहा है कि आपका नाम स्कूल से काट दिया जाएगा। पूरी फीस की मांग कर रहे हैं और बच्चों को क्लास अटेंड नहीं करने दिया जा रहा है। स्कूल की तरफ से कोई बात करने को तैयार नहीं है। 

अभिभावकों का कहना है कि प्रिंसिपल से बात हुई थी। उन्होंने बोला था कि ऑनलाइन क्लासेज नहीं रोकी जाएंगी। लेकिन फिर से रोक दी गई है। बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर मंगलवार की दोपहर भी अभिभावकों ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर हंगामा किया था। अभिभावक प्रिंसिपल से मिलना चाहते थे, लेकिन प्रिंसिपल ने मुलाकात नहीं की। अब बुधवार की दोपहर एक बार फिर अभिभावक स्कूल पहुंच गए उन्हें स्कूल मैनेजमेंट और सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। इसके बाद अभिभावकों ने बुधवार की दोपहर भी हंगामा किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.