संसद हमले को 19 साल हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- उस कायराना हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे

संसद हमले पर बोले नरेंद्र मोदी संसद हमले को 19 साल हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- उस कायराना हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे

संसद हमले को 19 साल हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- उस कायराना हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे

Google Image | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- उस कायराना हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे

13 दिसंबर 2001 को संसद पर हुए आतंकवादी हमले की बरसी है। उस भीषण त्रासदी को आज 19 साल हो चुके हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को रविवार को श्रद्धांजलि दी। पीएम ने कहा कि भारत अपनी संसद पर हुए कायराना हमले को कभी नहीं भूलेगा। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''हम हमारी संसद पर आज ही की तारीख में 2001 में हुए कायराना हमले को कभी नहीं भुलाएंगे। हम हमारी संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वालों के बलिदान और बहादुरी को याद करते हैं। हम हमेशा उनके शुक्रगुजार रहेंगे। पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के आतंकियों के हमले में आठ सुरक्षाकर्मियों समेत नौ लोगों ने जवान गंवाई थी। सुरक्षा बलों ने सभी पांच आतंकवादियों को मार गिराया था। इस घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बहुत बढ़ गया था।

LIVE संसद की रक्षा करते हुए बलिदान देने वाले सुरक्षा बलों की बहादुरी को नमन: राजनाथ सिंह
Salute bravery of security forces who sacrificed while protecting Parliament says Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि देश 2001 में आज ही के दिन संसद पर हुए आतंकवादी हमले के दौरान अपनी जान कुर्बान करने वाले सुरक्षा कर्मियों की बहादुरी को हमेशा याद रखेगा। सिंह ने ट्वीट किया, ''साल 2001 में आज के दिन संसद पर हुए आतंकवादी हमले का डटकर मुकाबला करते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी बहादुर सुरक्षा कर्मियों के पराक्रम एवं शौर्य को मैं नमन करता हूं। उनकी शौर्य गाथा को इस देश की आने वाली पीढ़ियां भी याद रखेंगी।

पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के आतंकवादियों के हमले में आठ सुरक्षाकर्मियों समेत नौ लोगों ने जान गंवाई थी। सुरक्षा बलों ने सभी पांच आतंकवादियों को मार गिराया था। इस घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बहुत बढ़ गया था।

Dec 13, 13:16:51 (IST)
Ramnath Kovind said A grateful nation will always remember the martyrs who lost their lives in defense of Parliament

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि 2001 में आज ही के दिन हुए आतंकवादी हमले में संसद की रक्षा करते हुए प्राण गंवाने वाले शहीदों को कृतज्ञ राष्ट्र याद करता है। पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के आतंकियों के हमले में आठ सुरक्षाकर्मियों समेत नौ लोगों की जान चली गई थी। सुरक्षा बलों ने सभी पांच आतंकवादियों को मार गिराया था। कोविंद ने ट्वीट किया, ''2001 में आज ही के दिन संसद पर हुए आतंकवादी हमले में संसद की रक्षा करते हुए प्राण गंवाने वाले शहीदों को कृतज्ञ राष्ट्र याद करता है। हमारे लोकतंत्र के मंदिर के उन प्रहरियों के महान बलिदान को याद करते हुए हम आतंकी ताकतों को परास्त करने के अपने प्रण को और मजबूत करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.