JEE Mains and NEET Exam टालने के लिए पटनायक ने मोदी को फोन किया, जानिए पीएम ने क्या कहा

JEE Mains and NEET Exam टालने के लिए पटनायक ने मोदी को फोन किया, जानिए पीएम ने क्या कहा

JEE Mains and NEET Exam टालने के लिए पटनायक ने मोदी को फोन किया, जानिए पीएम ने क्या कहा

Google Image | JEE Mains and NEET Exam टालने के लिए पटनायक ने मोदी को फोन किया

JEE Mains and NEET Exam टालने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात की। राज्य में कोविड-19 और बाढ़ से उत्पन्न हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दो दिन पहले मुख्यमंत्री ने इस संबंध में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के दौरान पटनायक ने कहा कि ओडिशा महामारी के साथ-साथ बाढ़ की भी चपेट में हैं और परीक्षाओं के दौरान छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंगलवार को निशंक को लिखे अपने पत्र में केन्द्र से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मेन) और नीट टालने के लिये कदम उठाने का अनुरोध किया था क्योंकि ''महामारी के बीच परीक्षा केंन्द्र में जाकर इम्तिहान देना छात्रों के लिये असुरक्षित होगा।''

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिये ली जाने वाली नीट और जेईई की परीक्षाएं सितंबर में कराने की घोषणा की है। ओडिशा में लगभग 50 हजार छात्र नीट जबकि 40 हजार से अधिक छात्र जेईई (मेन) परीक्षा में बैठने वाले हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री को इस मसले पर विचार-विमर्श करने के बाद फैसला लेने का आश्वासन दिया है। हालांकि, दूसरी ओर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और परीक्षाओं का आयोजन करवाने वाली एजेंसी लगातार स्पष्ट कह रहे हैं कि आयोजन किया जाएगा। इस बीच पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 10 लाख परीक्षार्थी अब तक प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.