अजनारा ली-गार्डन सोसायटी के लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, 7 बिंदुओं पर बिल्डर से मांगा जवाब

अजनारा ली-गार्डन सोसायटी के लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, 7 बिंदुओं पर बिल्डर से मांगा जवाब

अजनारा ली-गार्डन सोसायटी के लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, 7 बिंदुओं पर बिल्डर से मांगा जवाब

Tricity Today | अजनारा ली-गार्डन सोसायटी के लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली-गार्डन सोसाइटी में हुए दोहरे हत्याकांड के विरोध में सोसायटी के लोगों ने बुधवार की देर शाम कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध जताया। लोगों का कहना था कि सोसाइटी के भीतर घुस कर दो लोगों की हत्या से सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। उनका आरोप है कि जिस दिन घटना हुई उस दिन बिल्डर मेंटेनेंस का सिस्टम मैनेजर मौके पर मौजूद था।

बुधवार की देर शाम अजनारा ली गार्डन सोसायटी के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला। सोसायटी के लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि बिल्डर मेंटेनेंस का असिस्टेंट मैनेजर प्रवीण भी मृतकों के पास मौजूद था। बिल्डर के वह पर कमर्शियल एक्टिविटी द्वारा  पैसे उगाही का काम चल रहा है।

सोसायटी के लोगों ने बताया कि रेजिडेंट ने सुरक्षा के इंतजाम के लिए कई बार बिल्डर प्रशासन को पत्र लिखा लेकिन 2 साल बीतने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। बिल्डर प्रशासन सीधा जिम्मेदार है। फिर भी अभी तक शिकायत करने के बावजूद बिल्डर पर एफआईआर नहीं लिखी गई है।

मैनेटेंस एजेंसी और सिक्योरटी एजेंसी को चेंज नहीं किया गया है। टॉवर के फ्लोर पर सीसीटीवी की व्यवस्था नहीं की गई है। परिवारों में भय का माहौल है। लोगों ने शाम होते ही अपने फ्लैटों से निकलना बंद कर दिया है। बिल्डर प्रबंधन का अड़ियल रवैया जारी है और उसने रेजिडेंट की सुरक्षा के लिए अभी तक सोसाइटी के लोगों से कोई बात नहीं की है। इसलिए जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती जब तक यह विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

कंपनी ने अपना पक्ष रखा, कहा- सेक्यूरिटी में कमी नहीं है

यह एक बहुत ही दुखद घटना घटी है। जिसका हमें बेहद अफसोस है। सोसाइटी में किसी प्रकार की कोई भी सेक्यूरिटी में कमी नहीं है। हमने इस मामले से सम्बंधित सारे सीसीटीवी फुटेज, मैन्युअल एंट्री और अन्य सभी जानकारियां इन्वेस्टिगेशन टीम को दे दी हैं। उन्हें हम हर प्रकार से सहयोग कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। जहां तक सेक्यूरिटी सिस्टम की बात है, हमारे सभी गार्ड हमेशा अलर्ट रहते हैं। हमने रेसीडेंट्स को पहले से ही सोसाइटी रूलबुक जारी की थी। जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसके अलावा हमने एक विज़िटर्स मैनेजमेंट सिस्टम भी लगा रखा है जिससे किसी के भी आने जाने का रिकॉर्ड मेंटेन होता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.