गाजियाबाद के लोग राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रूपये देंगे

गाजियाबाद के लोग राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रूपये देंगे

गाजियाबाद के लोग राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रूपये देंगे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

आध्यात्मिक उपदेशक मोरारी बापू के गाजियाबाद और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रहने वाले अनुयायी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये करीब एक करोड़ रुपये देंगे। मोरारी बापू को रामचरित मानस पर उनके प्रवचनों के लिये जाना जाता है।

अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। गाजियाबाद में राम कथा के संयोजक कवि राज कौशिक ने रविवार को बताया कि यह राशि गुजरात स्थित चित्रकूट धाम न्यास के नाम से ऑनलाइन जमा की जाएगी। कवि राज कौशिक के अनुसार पांच दिन पहले बापू ने ऑनलाइन राम कथा प्रवचन के दौरान श्रोताओं से राम मंदिर निर्माण में वित्तीय योगदान करने के लिए कहा था। बापू ने मंदिर निर्माण के लिये पांच करोड़ रुपये दान करने की इच्छा जतायी थी।

उन्होंने कहा कि बापू ने ऑनलाइन प्रवचन के दौरान अपने अनुयायियों से कहा था कि अब तक 18.6 करोड़ रुपये एकत्रित किये जा चुके हैं और यह राशि मंदिर ट्रस्ट के खाते में जमा करायी जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद के सर्राफा कारोबारियों ने मिलकर एक चांदी की ईंट राम जन्म भूमि ट्रस्ट को दान दी है। यह चांदी की ईंट राम मंदिर निर्माण के वक्त नींव में रखी जाएगी। इसके अलावा पूरे दिल्ली-एनसीआर से बड़ी संख्या में लोग राम जन्मभूमि न्यास को मंदिर निर्माण के लिए दान भेज रहे हैं।

पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण शुरू करने के लिए भूमि पूजन करेंगे। अयोध्या में युद्ध स्तर पर इस कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही हैं। जिनका जायजा लेने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या जा रहे हैं। करीब 4 घंटे मुख्यमंत्री अयोध्या में रहकर तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके बाद लखनऊ वापस लौट आएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की दोपहर 1:00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ 5:00 बजे तक आयोध्या में रहेंगे। योगी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में अयोध्या के जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक भाग लेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.