Greater Noida West: पीएम के सम्बोधन के बाद स्टोर्स की ओर दौड़े लोग

Updated Mar 24, 2020 21:29:04 IST | Mayank Tawer

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात 8 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दिया। जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घरों में रहे और किसी भी सूरत में घरों से बाहर नहीं निकले। कोरोना वायरस का खतरा जितना आपने सोचा है, उससे कहीं बड़ा है। इसलिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन करने का निर्णय लिया गया...

Photo Credit:  Tricity Today
People of Greater Noida West rush to stores after PM's speech

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात 8 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दिया। जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घरों में रहे और किसी भी सूरत में घरों से बाहर नहीं निकले। कोरोना वायरस का खतरा जितना आपने सोचा है, उससे कहीं बड़ा है। इसलिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन करने का निर्णय लिया गया है। प्रधानमंत्री का यह संदेश आते ही लोगों में अफरा-तफरी और भागदौड़ का माहौल बन गया है। 

खासतौर से ग्रेटर नोएडा वेस्ट से जानकारी मिल रही है कि वहां लोग डिपार्टमेंटल स्टोर्स, ग्रॉसरी स्टोर्स और किराना की दुकानों की तरफ दौड़ रहे हैं। बाजार में लोगों की लाइन लग गई हैं। दरअसल, लोग कोशिश कर रहे हैं कि अगले 21 दिनों के लिए खाने-पीने का सामान और दूसरी जरूरी चीजें इकट्ठा करके घरों में रख ली जाएं।

हम यहां स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं का उत्पादन और वितरण पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है। सरकार ने आवश्यक वस्तुएं बना रही कंपनियों में काम चालू रखने की छूट दी है। सभी सोसाइटी सेक्टर गांवों और शहरों में किराना की दुकान हैं, बदस्तूर खुलेंगी। दूध, फल और सब्जी के लिए यातायात पर भी पाबंदी नहीं लगाई गई है। ऐसे में लोगों से निवेदन है कि वह बिना वजह की भाग दौड़ में नहीं फंसें।