Greater Noida West : सिक्योरिटी और हाउसकीपिंग सर्विसेस हटाने से भड़के सोसाइटी के लोग

Greater Noida West : सिक्योरिटी और हाउसकीपिंग सर्विसेस हटाने से भड़के सोसाइटी के लोग

Greater Noida West : सिक्योरिटी और हाउसकीपिंग सर्विसेस हटाने से भड़के सोसाइटी के लोग

Tricity Today | ग्रेनो वेस्ट पंचशील ग्रीन -1 सोसाइटी निवासी काफी रोष में हैं

ग्रेनो वेस्ट स्थित पंचशील ग्रीन-1 सोसाइटी से पिछले 4 दिनों से सिक्योरिटी, हाउसकीपिंग एवं मेंटेनेंस सर्विसेज हटाने के विरोध में रविवार को सोसाइटी के लोग भड़क गए। सोसायटी के लोगों का आरोप है कि बिल्डर 3 महीने का एडवांस मेंटिनेंस चार्ज मांग रहा है। जिसका वह लोग विरोध कर रहे हैं। मेंटेनेंस सर्विसेज हट जाने से सोसायटी के लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में सोसायटी के लोगों ने बिसरख थाने में भी शिकायत दी है।

पंचशील ग्रीन-1 सोसायटी के रहने वाले दिलीप सिंह, आनंद सोलंकी, विपिन कुमार श्रीवास्तव, वेद प्रकाश आदि ने बताया कि उनके सोसाइटी में मेंटेनेंस सर्विसेज बिल्डर की दूसरी कंपनी देती है। सोसायटी में रहने वाले सभी लोगों ने पजेशन लेने से पहले बिल्डर के डिमांड के अनुसार 2 साल का एडवांस मेंटेनेंस चार्ज जमा किया था। लोगों का आरोप है कि उस समय और अभी तक बिल्डर ने कोई मेंटेनेंस एग्रीमेंट नहीं बनाया है। जिससे मेंटेनेंस एजेंसी की कोई जिम्मेदारी तय हो। 2 साल का एडवांस मेंटेनेंस चार्ज देने के बावजूद भी उन लोगों को बिल्कुल घटिया दर्जे की सर्विसिस मिल रही है। कई बार शिकायत करने के बाद भी बिल्डर ने सुना तो कोई ध्यान दिया और ना ही कोई सुधार किया।

सोसायटी के लोगों का आरोप है कि अब बिल्डर फिर से 3 महीने का एडवांस मेंटिनेंस चार्ज मांग रहा है। जो सोसाइटी के लोग देने के लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि बिल्डर, मेंटेनेंस एजेंसी और सोसाइटी के लोगों के बीच एक त्रिपक्षीय मेंटेनेंस एग्रीमेंट मनाया जाए। जिसमें सभी पक्षों की जिम्मेदारी पेनल्टी क्लॉस के साथ-साथ साफ लिखी हो। जिसके अनुसार ही मेंटेनेंस एजेंसी सर्विसेज दे। जिसके बाद ही वह लोग मेंटेनेंस चार्ज देंगे। 

लोगों का कहना है कि पिछले 4 दिन से बिल्डर ने मेंटेनेंस सर्विसेज देना बंद कर दिया है। साफ सफाई करने वाले स्टाफ को छुट्टी पर भेज दिया गया है। जिस कारण सोसाइटी में हर तरफ गंदगी का अंबार लग गया है। इसके अलावा सिक्योरिटी स्टाफ को भी टावरों से हटा दिया गया है जिससे सुरक्षा की समस्या पैदा हो गई है। सोसाइटी से कूड़ा न उठने के कारण महामारी फैलने का खतरा बन गया है। सोसायटी के लोगों ने बिसरख थाने में शिकायत ही पत्र देकर समस्या के समाधान की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.