कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने बड़ी पहल शुरू की

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने बड़ी पहल शुरू की

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने बड़ी पहल शुरू की

Tricity Today | People starts a good initiative in Greater Noida West to fight Coronavirus

ग्रेटर नोडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटियों में निवासियों को बांटे जा रहे सेनेटाइजर व मास्कgangaचेरी काउंटी और गौर सिटी के अलावा अन्य सोसायटियों के लोगों ने खुद पहल शुरू की हैgangaप्रवेश करने वालों को हाथ धोना होगा जरूरी, बच्चों के खेलने के स्थानों पर रखे सेनेटाइजर

कोरोनो वायरस के खौफ के चलते अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने शानदार पहल की है। सोसायटी के लोग एक-दूसरे को जागरूक कर रहे हैं। कई सोसाटियों में लोगों ने सेनेटाइजर और मास्क बांटे हैं। व्हाट्सएप ग्रुप्स पर लोग सावधानियों और परहेज के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इतना ही नहीं सोसायटियों के प्रवेश द्वारों पर लोगों के हाथ धुलवाए जा रहे हैं। हाथ सेनेटाइजर से धुलवा रहे हैं। बच्चों के खेलने, एलीवेटर और तमाम दूसरे स्थानों पर सेनेटाइजर रखवाया गया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी चेरी काउंटी और गौर सिटी सहित तमाम सोसायटियों में कोरोना वायरस का खौफ है। शनिवार को चेरी काउंटी में तीन लोगों को संक्रिमत बताते हुए खबर आ गई, जो अफवाह निकली। लोग जागरूक होने के साथ-साथ प्रशासन के जागरूकता कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। चेरी काउंटी के बिल्डर एबीए कारपोरेशन ने कोरोना वायरस से बचने के लिए और उससे सावधानी बरतने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। जिसमें सोसायटी के सारे टावर में गार्डस को एक-एक बोतल सेनेटाइजर दिया गया है। जिसका प्रयोग टावर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।

सेनेटाइजर की एक बोतल सोसायटी के दोनों मुख्य द्वारों पर भी उपलब्ध कराई गई है। जिसका प्रयोग आगुंतकों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है। हर टावर की दोनों लिफ्टों के सारे बटन भी मेंटनेंस स्टॉफ समय-समय पर सेनेटाइज कर रहा है। सोसायटी में स्वीमिंग पूल को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। सफाई कर्मचारियों को मॉस्क और दस्ताने भी उपलब्ध कराए गए हैं ताकि वह हर फ्लैट से प्रतिदिन कूड़ा लेते समय कोरोना से सावधानी बरत सकें।

इसके अलावा बच्चों के खेलने और अन्य सामान्य जनों के नित्य उपयोग में आने वाले स्थानों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। यह सारा काम सिक्योरिटी और मेंटेनेस विभाग कर रहे हैं। चेरी काउंटी के बिल्डर की यह पहल करने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट की मीडिया कनेक्ट टीम के ग्रुप पर इसे काफी सराहा गया है। बाद में कई सोसायटी के लोगों ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सेनेटाइजर और मॉस्क देने की बात कही है।

गौर सिटी, सुपरटेक इकोविलेज, अरिहंत आर्डेन, ऐस सिटी और फ्रेंच अपार्टमेंट में लोग मास्ट बांट रहे हैं। इसके लिए लोगों ने जागरूकता अभियान भी चलाए हैं। पूरे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सोशल मीडिया ग्रुप्स पर कोरोना वायरस चर्चा का विषय बना हुआ है लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि लोग एक-दूसरे को संभालने और अफवाहों से दूर रहने के लिए कह रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.