Greater Noida West: लोगों ने खुद उठाया ट्रैफिक सुधारने का बीड़ा

Updated Jul 25, 2020 21:07:13 IST | Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार हो रहे हादसों को रोकने के लिए अब वहां के निवासियों ने खुद बीड़ा उठाया है। शुक्रवार की देर रात...

Greater Noida West: लोगों ने खुद उठाया ट्रैफिक सुधारने का बीड़ा
Photo Credit:  Tricity Today
चेरी काउंटी हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने खुद उठाया ट्रैफिक सुधारने का बीड़ा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार हो रहे हादसों को रोकने के लिए अब वहां के निवासियों ने खुद बीड़ा उठाया है। शुक्रवार की देर रात एक बेलगाम ट्रक टैंकर ने साइकिल सवार को कुचल दिया था। हादसे में साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई थी। इससे पहले भी इस तरह की कई हादसे ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हो चुके हैं। शनिवार से स्थानीय लोगों ने ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता अभियान छेड़ दिया है।

सड़क हादसे रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी हाउसिंग सोसायटी के निवासियों की युवा टीम प्रतिदिन वाहन चालकों को जागरूक करेगी। शनिवार से इस अभियान की शुरुआत हो गई है। चेरी काउंटी सोसाइटी के निवासी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार की रात चेरी काउंटी के गेट नम्बर-1 के सामने एक सुरक्षा कर्मी को गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने कुचल दिया। उस सुरक्षा कर्मी की असमय मृत्यु हो गई। 

इस घटना को देखते हुए चेरी काउंटी के युवक शनिवार दोपहर मनीष त्रिपाठी और सुनील सचदेव के नेतृत्व में एकत्रित हुए और चर्चा की। सुझाव दिए कि किस प्रकार से गलत दिशा में चलने के कारण होने वाली दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सकेगी। चर्चा के बाद वहां उपस्थित सभी लोग गेट नम्बर-1 पर गए। गलत दिशा से आने वाले वाहनों को रोक कर उन्हें मनाकर सही दिशा में भेजा गया। सभी सदस्य उस स्थान पर एक घंटे से भी अधिक समय तक उपलब्ध रहे। इस कार्य को युवकों की कुछ टीम प्रतिदिन करेंगी। जिससे लोग ट्रैफिक नियमो के प्रति जागरूक होंगे।

इस कार्य में मनीष त्रिपाठी, सुनील सचदेव, हिमांशु खन्ना, मोहम्मद साद, वरुण मिश्रा, शैलेन्द्र समैया, अमित अग्रवाल, मुकुल श्रीवास्तव, शारिब, आकाश, अवध बिहारी, शिशिर, अमित, प्रांशु कौशिक, अधर, शशांक शामिल हुए हैं।

Greater Noida West, Noida Extension, Cherry County Society