BIG BREAKING: प्रधानमंत्री ने देश को 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दिया

BIG BREAKING: प्रधानमंत्री ने देश को 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दिया

BIG BREAKING: प्रधानमंत्री ने देश को 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दिया

Tricity Today | PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बड़ा ऐलान किया है। देश के लोगों के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की है। यह आर्थिक पैकेज भारत सरकार और विश्व बैंक मिलकर देश के लोगों को मुहैया कराएंगे। इसका मकसद देश में प्रत्येक वर्ग के लोगों को आर्थिक संबल देना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस पैकेज के जरिए गरीब, मजदूर, किसान, नौजवान, युवक, कामकाजी, उद्यमी, उद्योगपतियों को आच्छादित किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस आर्थिक पैकेज का उद्देश्य देश के प्रत्येक वर्ग को आत्मनिर्भर और सक्षम बनाना है। देश के टैक्सपेयर से लेकर देश के लिए उत्पादन करने वाले वर्ग, सबसे ज्यादा टैक्स देकर देश को मजबूत बनाने वाले मध्यमवर्ग, निम्न आय वर्ग, महिलाओं, युवकों, छोटे उद्यमियों और उद्योगपतियों समेत प्रत्येक वर्ग को इसमें शामिल किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बुधवार से अगले दो-तीन दिन तक लगातार देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस आर्थिक पैकेज के बारे में विस्तार से लोगों को जानकारी देंगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस आर्थिक पैकेज के जरिए देश में कृषि, उद्योग, मेडिकल, टैक्स और तमाम दूसरे सेक्टरों को मजबूती देना है। इस आर्थिक पैकेज से देश के प्रत्येक सेक्टर को आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह आपदा इतनी बड़ी है कि दुनिया की बड़ी से बड़ी आर्थिक ताकत में भी इसके सामने झुक गई हैं। लेकिन इसके बावजूद हम पूरा प्रयास कर रहे हैं कि भारत की अर्थव्यवस्था खड़ी रहे। देश के लोगों ने इसका डटकर मुकाबला किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश के प्रत्येक वर्ग का कायल हो गया हूं। छोटे से छोटा वर्ग इस महामारी के सामने मजबूती के साथ खड़ा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह आर्थिक पैकेज देश के प्रत्येक वर्ग को फायदा पहुंचाएगा। चाहे वह संगठित अथवा असंगठित क्षेत्र हो। सबसे बड़ी बात यह है कि इस आर्थिक पैकेज का वॉल्यूम देश की कुल अर्थव्यवस्था का करीब 10 फ़ीसदी हिस्सा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.