पीएम साहब! लाल किले से वादा करो, 2022 की दीवाली तक घर दिलाओगे, आम्रपाली के खरीदारों ने ट्विटर पर छेड़ा अभियान

Updated Aug 14, 2020 22:54:32 IST | Mayank Tawer

स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले आम्रपाली बिल्डर के फ्लैट खरीदारों ने ट्विटर पर बड़ा अभियान चलाया। फ्लैट खरीदारों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को टैग करके हजारों....

पीएम साहब! लाल किले से वादा करो, 2022 की दीवाली तक घर दिलाओगे, आम्रपाली के खरीदारों ने ट्विटर पर छेड़ा अभियान
Photo Credit:  Tricity Today
आम्रपाली के खरीदारों ने ट्विटर पर छेड़ा अभियान

स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले आम्रपाली बिल्डर के फ्लैट खरीदारों ने ट्विटर पर बड़ा अभियान चलाया। फ्लैट खरीदारों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को टैग करके हजारों की संख्या में ट्वीट किए हैं। प्रधानमंत्री से अपील की है कि कल लाल किले के प्राचीर से वादा कीजिए कि हमें 2022 की दिवाली तक घर दिला देंगे। 

आम्रपाली बिल्डर के खरीदारों ने वर्ष 2022 तक घर दिलवाने के लिए शुक्रवार को ट्विटर पर अभियान चलाया। खरीदारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि शनिवार को 15 अगस्त के दिन लाल किले की प्राचीर से उनको 2022 तक घर दिलवाने की बात कहें। आमप्राली के ड्रीम वैली परियोजना के खरीदारों ने इस बार टेंडर आवंटित करने की मांग की। बिना टेंडर आवंटित हुए पैमेंट प्लान देने पर सवाल भी उठाया।

आम्रपाली ड्रीम वैली परियोजना के खरीदारों ने शुक्रवार को दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक ट्विटर पर अभियान चलाया। खरीदारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी सरकार, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, प्रधानमंत्री कार्यालय, नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को टैग करते हुए हजारों ट्वीट किए हैं।

आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों ने हैश टैग AmrapaliFlatBuyers और DreamValleyTender के जरिए फ्लैट पाने को ट्विटर के साथ अभियान चलाया है। करीब पांच घंटे तक चले इस अभियान में 3 हजार से अधिक ट्विट हुए हैं। आम्रपाली के फ्लैट खरीददार केके कौशल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2022 तक सबको घर देने का वादा किया था। ऐसा वादा वह शनिवार को लाल किले की प्राचीर से आम्रपाली के खरीदारों के लिए भी कर दें, जो पिछले 10 साल से फ्लैट पाने के लिए धक्के खा रहे हैं। 

फ्लैट खरीदार रोहित ने कहा कि आजादी की वर्षगांठ पर हमें भी बिल्डर, प्राधिकरण और एनबीसीसी से छुटकार दिलाते हुए घर दिलवाने का वादा करें। महावीर शर्मा ने कहा कि आम्रपाली के घोटालेबाजों को सजा दो और खरीदारों के लिए घर की डिलीविरी सुनिश्चित करने की कृपा करें। बिंदु चावला ने कहा कि पीएम सर आपका हस्तक्षेप जरूरी है, इसलिए हमारी मदद करें।

ट्विटर के जरिए ड्रीम वैली के खरीदारों ने परियाजना में काम शुरू करने के लिए तीन बार टेंडर की तारीख बढ़ाने पर भी सवाल उठाया। खरीदारों ने कहा कि इस बार टेंडर की तारीख 25 अगस्त है। उन्होंने एनबीसीसी से अपील की है कि इस बार हर हाल में निर्माण के लिए किसी को टेंडर आवंटित कर दिया जाए। इस परियोजना के टेंडर की लागत 1,375 करोड़ है। इसमें करीब 8,500 फ्लैट हैं। इस परियोजना में 2012 से काम बंद पड़ा है।  खरीदारों ने बिना टेंडर आवंटित हुए एनबीसीसी की ओर से पेमेंट प्लान जारी करने पर भी सवाल उठाया। 

खरीदारों ने बिना टेंडर हुए पैसे मांगने पर विरोध जताया है। टि्वटर कैंपेन में हिस्सा लेने वालों में मुख्य रूप से सतीश कुमार, रविंद्र रोक्काम, हरश्याम ठाकुर, प्रेम आनंद, राहुल कश्यप, शालिनी, नीरज त्यागी, सीमा सैनी, कुलदीप मुंशी, ऋचा निगम सहित अन्य लोग शामिल थे।

ड्रीम वैली में ही क्रिकेटरों को दिए जाने थे फ्लैट

ड्रीम वैली वही परियोजना है जिसमें विश्व कप जीतने पर सभी क्रिकेटरों को फ्लैट देने का वादा बिल्डर ने किया था। कुछ क्रिकेटर ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित परियोजना साइट पर आकर कार्यक्रम में हिस्सा लिया हालांकि बाद में क्रिकेटरों ने बिल्डर पर आरोप लगाए।

Amrapali Buyers, PM Modi, Amrapali News, Amrapali Builder