ग्रेटर नोएडा : पुलिस ने वकीलों से मांगी माफी, हड़ताल और धरना खत्म

ग्रेटर नोएडा : पुलिस ने वकीलों से मांगी माफी, हड़ताल और धरना खत्म

ग्रेटर नोएडा : पुलिस ने वकीलों से मांगी माफी, हड़ताल और धरना खत्म

Tricity Today | File Photo

पुलिस के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत के वकीलों ने शुक्रवार को हड़ताल और धरना खत्म कर दिया है। जिला अदालत में चल रहे धरने में गौतमबुद्ध नगर सेंट्रल के पुलिस उपायुक्त हरिश्चंद्र और अपर उपायुक्त रणविजय सिंह वकीलों से मिलने पहुंचे। उपायुक्त ने धरनारत वकीलों से माफी मांगी और हड़ताल समाप्त करने की अपील की। पुलिस अधिकारियों की ओर से लिखित में दिया गया कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी। न्यायिक प्रक्रिया में वकीलों को प्रोटोकॉल के तहत सम्मान दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि बुधवार को जिला न्यायालय के अधिवक्ता अनिल भाटी नोएडा में एसीपी न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां एक मुकदमे की पैरवी करने गए थे। अनिल भाटी ने बार एसोसिएशन और जिला एवं सत्र न्यायाधीश से शिकायत की कि उनके साथ अभद्रता की गई। पुलिस कर्मियों ने धक्के देकर अदालत से बाहर निकाल दिया। इसके बाद बार एसोसिएशन ने गुरुवार को हड़ताल की घोषणा कर दी। वकील धरने पर बैठ गए थे। शुक्रवार को दूसरे दिन भी वकीलों का धरना जारी रहा।

पुलिस अफसरों ने शुक्रवार को कोर्ट परिसर में धरनास्थल पर पहुंचकर दुर्व्यवहार के लिए वकीलों से माफी मांगी। जिसके बाद धरना समाप्त करने की घोषणा की गई है। इस बीच पुलिस अधिकारियों ने लिखित में आश्वासन दिया कि आगे से पुलिस द्वारा वकीलों के साथ कोई अभद्रता नहीं की जाएगी। पुलिस के लिखित आश्वासन के बाद वक़ील संतुष्ट हुए।

दरअसल, एक वक़ील के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने को लेकर शुक्रवार को दूसरे दिन भी वक़ील हड़ताल करके धरना देकर बैठ गए। वकीलों ने हड़ताल की घोषणा करते हुए नारेबाजी की। पूरे न्यायालय परिसर में उपस्थित पुलिस वालों को परिसर से बाहर कर दिया। वक़ील पुलिस कमिश्नर को धरनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे। वकीलों के विरोध प्रदर्शन की सूचना पर जिले के कई पुलिस अधिकारी धरनास्थल पर पहुंचे। दोपहर में डीसीपी और एडीसीपी जिला अदालत पहुंचे। जिसके बाद लिखित में समझौता हुआ कि पुलिस अफसर वकीलों के साथ सम्मानजनक व्यवहार करेंगे। 

इस बीच वकीलों के निर्णायक मंडल की ओर से सूरजभान भाटी एडवोकेट ने विवाद को खत्म मानते हुए हड़ताल और धरने को समाप्त करने की घोषणा की। जिसके बाद कोर्ट में कामकाज शुरू हो गया है। इस मौके पर श्याम सिंह भाटी, राजेंद्र नागर, प्रेम नारायण, प्रमेंद्र सिंह भाटी, सुशील भाटी, सूर्य प्रताप सिंह, रामशरण नागर, संजीव वर्मा, विपिन कुमार भाटी, मांगेराम भाटी, भूपेंद्र चौधरी, मनोज भाटी, संदीप भाटी आदि उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.