पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह पहली बार थाना दिवस में पहुंचे, तीन अफसरों को चेतावनी

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह पहली बार थाना दिवस में पहुंचे, तीन अफसरों को चेतावनी

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह पहली बार थाना दिवस में पहुंचे, तीन अफसरों को चेतावनी

Tricity Today | Noida Police Commissioner Alok Singh

कोरोना संक्रमण के चलते करीब 6 महीने बाद शनिवार को दादरी में थाना दिवस का आयोजन किया गया है। वहीं, गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद कमिश्नर आलोक कुमार सिंह पहली बार थाना दिवस में दादरी कोतवाली पहुंचे। कमिश्नर ने लोगों की शिकायत सुनीं। दादरी नगर पालिका, स्वास्थ विभाग और उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के अधिकारी थाना दिवस में नहीं पहुंचे। कमिश्नर ने इन विभागों के जिम्मेदार अफसरों को आगे से थाना दिवस में पहुंचने और कोताही नहीं बरतने के लिए चेतावनी दी है। कमिश्नर ने लोगों को कोरोना वायरस से बचाव रखने, जागरूक रहने और स्वस्थ रहने के लिए अपील की है।

गौतमबुद्ध नगर में करीब 7 महीने पहले पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू हुआ था। जिसके तुरंत बाद विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी फैल गई। इसके चलते पूरे उत्तर प्रदेश में थाना दिवस और तहसील दिवस बंद कर दिए गए थे। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने थाना दिवस एक बार फिर आयोजित करने का आदेश दिया है। इसी सिलसिले में शनिवार को दादरी कोतवाली में थाना दिवस आयोजित किया गया। थाना दिवस के मौक पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह पहली बार दादरी पहुंचे। नगर पालिका परिषद, स्वाथ विभाग व बिजली विभाग के अधिकारी नहीं आए। कमिश्नर ने उनको सूचित करने और आगे से थाना दिवस में उपस्थित रहने का आदेश दिया है। 

लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया

थाना दिवस में मौजूद लोगों को पुलिस आयुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण चल रही महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इससे सचेत रहने के लिए 2 गज की दूरी और घर से मास्क लगाना जरूरी है। इसकी कोई वैक्सीन अभी नहीं बनी है। सर्दी का मौसम आने वाला और इसके अधिक फैलने का खतरा है। लिहाजा लोग आत्मनियंत्रित रहें। अगर नियम और गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो पुलिस मजबूर होकर कड़ी कार्रवाई करेगी।

छह साल से गांव वालों ने कर रखा है जमीन पर अवैध कब्जा

शिकायत के सिलसिले में चिटेहरा गांव के राजपाल सिंह ने अपनी शिकायत रखी। आरोप है गांव के लोगों ने सन 2014 से करीब साढे तीन बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। तमाम बार इस मुद्दे को लेकर वह प्रशासन और पुलिस से शिकायत कर चुके हैं। राजपाल सिंह का कहना है कि उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इस संबंध में कई बार शिकायत की जा चुकी है। लेकिन कोई निणर्य नहीं हो पाया है। कमिश्नर ने निर्देश किया विवाद के संबध में कागजात दिखाएं। अधिकारी को भेजकर निर्णय कराया जायेगा। इस मौके पर डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह, एपीसी ग्रेटर नोएडा नितिन कुमार सिंह, तहसीलदार राकेश कुमार जयंत समेत अन्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.