पुलिस कमिश्नर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की, कुछ बातें आपके लिए जाननी जरूरी हैं

पुलिस कमिश्नर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की, कुछ बातें आपके लिए जाननी जरूरी हैं

पुलिस कमिश्नर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की, कुछ बातें आपके लिए जाननी जरूरी हैं

Tricity Today | Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं। लोगों को बचाव के उपाय बताने और सावधान रहने के लिए एक बार फिर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एडवाइजरी जारी की है। पुलिस कमिश्नर ने कुछ खास बातें लोगों को बताई हैं, जो आपके लिए कारगर साबित हो सकती हैं।

गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा  कि जिले के लोगों को  इस वायरस से बचाने के लिए पुलिस निरंतर काम कर रही है। सभी नागरिक कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें, इसके लिए पुलिस निरंतर फ्रंट पर कार्य कर रही है। नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। आगे भी पुलिस का यह प्रयास जारी रहेगा।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी नागरिकों का आह्वान किया है कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करें। सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। ऐसा करने पर सभी नागरिक खुद को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाकर रख सकते हैं। उन्होंने सभी नागरिकों का आह्वान किया है कि कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सरकार ने अब विभिन्न क्षेत्रों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऐसी परिस्थितियों में सभी नागरिकों का दायित्व और अधिक बढ़ गया है।

जिले के नागरिक घर से बाहर निकलने पर मास्क और घरेलू गमछे का प्रयोग अवश्य करें। वहीं, दूसरी ओर सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन स्वयं की प्रेरणा से सुनिश्चित करें। आलोक सिंह ने कहा कि अगर प्रत्येक व्यक्ति खुद को सुरक्षित रख लेगा तो जिले के सभी नागरिक कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहेंगे। जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। लोगों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए पुलिस निरंतर अभियान संचालित कर रही है। 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग न करने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन न करने पर बड़ी संख्या में लोगों को दंडित किया जा रहा है। जिले में सभी थानों की पुलिस ऐसे लापरवाह लोगों का चालान कर रही है। इनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। गिरफ्तारी की जा रही हैं। कमिश्नर ने जिले के लोगों से अपील की है कि वह दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए आत्म नियंत्रित रहें। महामारी से बचाव के बताए गए उपायों का पालन करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.