Noida: कोरोना वायरस से निपटने के इंतजामों पर पुलिस कमिश्नर की विशेष अपडेट

Noida: कोरोना वायरस से निपटने के इंतजामों पर पुलिस कमिश्नर की विशेष अपडेट

Noida: कोरोना वायरस से निपटने के इंतजामों पर पुलिस कमिश्नर की विशेष अपडेट

Tricity Today | Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

COVID-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टैंसिंग के लिए जन सामान्य और दूकानदारों को किया जा रहा है जागरूकgangaहाईवे पर पैदल जा रहे वर्कर्स परिवार के ठहरने, भोजन और चिकित्सा सुविधा की जा रही है व्यवस्थाgangaजनपद में खाद्यान्न और अन्य आवश्यक वस्तुओं की है पर्याप्त उपलब्धता gangaपीआरवी 112 द्वारा संबधित विभागों के सहयोग से जरूरतमंदो को पहुँचाई जा रही है खाद्यान्न, फल, दूध और दवा

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के गौतमबुद्ध नगर में लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। सोशल डिस्टैंसिंग के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जन सामान्य को खाद्यान्न, फल, सब्जी, दूध, दवायें और अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध करवाने के लिए 39 ई-कॉमर्स कम्पनियों को ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेज में छूट प्रदान की गई है। यह जानकारी गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने यह जानकारी दी है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि लॉक डाउन अवधि में जनता को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सभी विभाग समन्वित रूप से मिलकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। जन सामान्य को कोई असुविधा न हो इसके लिए ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेज में 39 ई-कम्पनियों को छूट प्रदान करने के साथ ही रेहड़ी, ठेला, ठिलिया आदि को भी इस शर्त के साथ अनुमति प्रदान की गई है कि वह भ्रमणशील रहेंगे।

कमिश्नर ने कहा, एक बार में दो से अधिक व्यक्तियों को इंटरटेन नहीं करेंगे। सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखेंगे। इन लोगों के लिए किसी भी प्रकार के पास की आवश्यकता नहीं है। उन्होने बताया कि जरूरी वस्तुओं की दुकान खुली हुई हैं। दुकानों में सामान की पर्याप्त उपलब्धता है दुकानदारों को सोशल डिस्टैंसिंग के लिए जागरूक किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि जमाखोरी और मुनाफाखोरों पर पुलिस की कड़ी नजर है।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की शिकायत सही पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। इसके अतिरिक्त बीमार, गरीब और जरूरतमंदों को पीआरवी 112 के माध्यम से खाने-पीने की वस्तुयें, दवा आदि भी पहुँचायी जा रही हैं। उन्होने बताया कि पैदल जा रहे वर्कर्स परिवारों के ठहरने, भोजन, पानी और उनके चिकित्सीय जाँच आदि की भी व्यवस्था की गई है।

पुलिस कमिश्नर ऑफिस ने बताया कि जनपद में धारा 144 सीआरपीसी के उल्लंघन में धारा 188 आईपीसी के तहत शुक्रवार को 5 एफआईआर दर्ज की गई हैं। 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने 1039 वाहनों को चेक किया। इनमें से 122 वाहनों का चालान और  5 वाहन सीज किये गये हैं। 84 आकस्मिक सेवाओं के वाहनों को परमिट किया गया है। जिले में 112 चेकिंग बिन्दुओ पर 24 घंटे बैरियर लगाकर पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.