प्रियंका गांधी ने सरकारी बंगला खाली करने से पहले अनिल बलूनी को चाय पर बुलाया

Updated Jul 26, 2020 23:57:30 IST | Upasna Kashyap

अपने सरकारी बंगले को खाली करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा नेता अनिल बलूनी को आमंत्रित...

प्रियंका गांधी ने सरकारी बंगला खाली करने से पहले अनिल बलूनी को चाय पर बुलाया
Photo Credit:  Tricity Today
Priyanka Gandhi and Anil Baluni

अपने सरकारी बंगले को खाली करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा नेता अनिल बलूनी को आमंत्रित किया है। जिन्हें एक कप चाय के लिए पत्नी के साथ आवंटित घर में आमंत्रित किया है।

प्रियंका 1997 से 35 लोधी स्टेट बंगले में रह रही हैं। वाड्रा के करीबी सूत्रों के अनुसार, पत्र और फोन के माध्यम से अनिल बलूनी के कार्यालय को निमंत्रण भेजा गया है, लेकिन उन्हें अभी तक इसका जवाब नहीं दिया गया है।

प्रियंका के करीबी एक सूत्र ने बताया कि यह कांग्रेस नेता का सकारात्मक इशारा है। वह तय समय के भीतर परिसर को खाली करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद वह कुछ समय के लिए गुरुग्राम में अपने घर में रहेंगी। जिसके बाद उनके नई दिल्ली वापस आने की उम्मीद है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) संरक्षण हटने के बाद कांग्रेस नेता को आवास खाली करने का नोटिस दिया था। प्रियंका का एसपीजी घेरा गृह मंत्रालय ने वापस ले लिया था।

इस महीने के शुरू में आदेश आने के बाद कई कांग्रेसी नेताओं ने इस फैसले पर आपत्ति जताई थी और केंद्र से इस फैसले को रद्द करने का आग्रह किया था। प्रियंका को एक अगस्त तक दिल्ली में अपना सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा गया था। सरकारी नोटिस में कहा गया था कि उनका आवंटन 1 जुलाई से रद्द कर दिया गया है।

"गृह मामलों के मंत्रालय ने एसपीजी सुरक्षा और जेड प्लस सुरक्षा कवर को वापस लेने के परिणामस्वरूप उनको सरकारी आवास के आवंटन का प्रावधान नहीं है। टाइप 6-बी हाउस नंबर 35, लोधी एस्टेट का आवंटन 1 जुलाई से रद्द हो गया है। 1 अगस्त तक एक महीने के लिए ही रियायती अवधि में किराए पर दी जाती है।

Priyanka Gandhi, Anil Baluni, Priyanka Gandhi Bangla, UP Congress