BREAKING: शाहबेरी के बिल्डरों और गैंगस्टर की प्रॉपर्टी सीज की गई

BREAKING: शाहबेरी के बिल्डरों और गैंगस्टर की प्रॉपर्टी सीज की गई

BREAKING: शाहबेरी के बिल्डरों और गैंगस्टर की प्रॉपर्टी सीज की गई

Google Image | शाहबेरी

गौतमबुद्ध नगर में सक्रिय माफिया और गैंगस्टर की प्रॉपर्टी कुर्की जा रही है। साथ ही शाहबेरी में लोगों को अवैध फ्लैट बेचकर करोड़ों रुपए हड़पने वाले बिल्डरों पर भी पुलिस ने कार्यवाही की है। इसी सिलसिले में मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने गाजियाबाद के 8 बिल्डरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बिल्डरों की करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी कुर्क कर ली गई है। बिल्डरों पर साबरी में अवैध फ्लैट बनाकर बेचने के आरोप हैं। इन पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्यवाही की थी।

नोएडा सेंट्रल जोन के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि गैंगस्टर और माफियाओं की संपत्ति कुर्क करने की जा रही हैं। इसी कड़ी में गाजियाबाद के बिल्डर सूरज चन्द शर्मा और महेश चन्द के खिलाफ मंगलवार को कार्रवाई की गई है। इनकी एक फाॅरच्यूनर कार, एक रेन्ज रोवर कार, एक मारुति स्विफ्ट, एक स्कूटर ज्यूपिटर कुर्क की गई हैं। डीसीपी ने बताया कि लोगों की और प्रॉपर्टी का भी पता लगाया जा रहा है।

डीसीपी ने बताया कि नीति‌ खंड गाजियाबाद के संजीव कुमार की एक कार टाटा टियागो, चिपियाना के हरीश, रोहित, विकास चौधरी की दो स्कोर्पियो कार, एक वैगन-आर कार, एक बाइक, एक कार होण्डा कुर्क की गई हैं। न्यू पंचवटी गाजियाबाद के ऋषि त्यागी की एक कार होण्डा सिटी कुर्क की गई हैं। इनमें शाहबेरी के बिल्डर और अन्य अपराधी शामिल हैं।

डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि आम आदमी को धोखाधड़ी के जरिए करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले इन बिल्डरों पर पूर्व में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। कई बिल्डरों को गिरफ्तार करके जेल भी भेजा जा चुका है। अब पुलिस ने इनके द्वारा अर्जित की गई संपत्तियों का पता लगाया गया है। बिल्डरों और गैंगस्टर की चल अचल संपत्ति कुर्की जा रहे हैं। रविवार को इसी कड़ी में आठ बिल्डरों की प्रॉपर्टी कुर्क की गई हैं। इनकी और संपत्ति बैंक खातों और कारोबार का पता लगाया जा रहा है। जल्दी ही फिर कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.