मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों की अभी तक 21 करोड़ 80 लाख 36 हजार रुपये की सम्पति जब्त

मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों की अभी तक 21 करोड़ 80 लाख 36 हजार रुपये की सम्पति जब्त

मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों की अभी तक 21 करोड़ 80 लाख 36 हजार रुपये की सम्पति जब्त

Google Image | मुख्तार अंसारी

बाहुबली मुख्तार अंसारी और उनके परिवार पर शिकंजा कसता जा रहा है तो दूसरी ओर उनके करीबियों और गैंग के सहयोगियों पर भी योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। मऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी और बेहद करीबी कोयला माफिया उमेश सिंह के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन लेते हुए उनकी कंपनी त्रिदेव ग्रूप का 300 टन कोयला सीज कर जब्त कर लिया है। कोयले का यह स्टाॅक इंदारा रेलवे स्टेशन के पास था। 

उमेश सिंह मऊ के चर्चित मन्ना सिंह हत्याकांड में विधायक मुख्तार अंसारी के साथ आरोपी भी बनाए गए थे। मऊ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने मीडिया को बताया है कि उमेश सिंह की अब तक छह करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति डीएम के आदेश पर जब्त की जा चुकी है। उमेश सिंह की सम्पत्तियों की जांच विभिन्न जांच एजेंसियां भी कर रही हैं।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से मऊ के सरायलखंसी थानाक्षेत्र के अहिलाद गांव निवासी उमेश सिंह मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी और उनके गैंग के खास सहयोगी हैं। उन्हें कोयला माफिया के नाम से भी जाना जाता है। मुख्तार अंसारी के साथ नजदीकी के चलते उमेश सिंह हमेशा से पुलिस की लिस्ट में रहे हैं। पिछले छह माह से जब मुख्तार अंसाारी और उनके करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू हुआ तो उमेश सिंह भी नहीं बचे। पुलिस ने उनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी।

उमेश सिंह के आपरधिक क्रियाकलापों से खड़े किये गए आर्थिक साम्राज्य को ध्वस्त करने के लिये पुलिस कई बड़ी कार्रवाइयां कर चुकी है। एसपी घुले सुशील चन्द्रभान के मुताबिक डीएम के आदेश पर अब तक उमेश सिंह की 6 करोड़ 68 लाख 36 हजार रुपये की सम्पत्ति धारा 14 ए के तहत सीज कर जब्त की गई है। इसमें इसमें 3400 वर्ग मीटर की 5.5 करोड़ की जमीन है, जिसपर शाॅपिंग माॅल और दो काॅम्प्लेक्स बने हुए हैं। एक करोड़ रुपये मूल्य के आठ वाहन जब्त हुए हैं। इंदारा के अदरी मौजा में 17 लाख 36 हजार कीमत का मकान व बीते 23 अक्टूबर को इंरारा स्थित उनके कोल डिपो को जब्त किया गया जिसकी कीमत 10 लाख 36 हजार 200 रुपये है। अब ताजा कार्रवाई में शुक्रवार को 25 लाख 5 हजार रुपये मूल्य का 300 टन कोयला सीज कर जब्त किया गया है।

मऊ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक बीते चार माह में पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह से जुड़े लोगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाइयां करते हुए शिकंजा कसा है। पुलिस ने इस दौरान संचालित विभिन्न गिरोहों को चिन्हित कर उनका चालान किया। अब तक 21 करोड़ 80 लाख 36 हजार रुपये मूल्य की चल और अचल सम्पत्तियां धारा 14ए के तहत जब्त की गई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.