जेवर में प्रधानमंत्री का पुतला फूंक कर विरोध जताया, किसान कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Updated Jun 28, 2020 23:20:36 IST | Tricity Reporter

उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष योगेश तालान के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने रविवार मेवला गोपालगढ़ गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया है किसान कांग्रेस....

जेवर में प्रधानमंत्री का पुतला फूंक कर विरोध जताया, किसान कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो
Key Highlights
किसानों ने कहा- सरकार की नीतियों के कारण किसान और गरीब की हालत खराब हो गई है
पुतला दहन में किसानों के साथ बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया और नारेबाजी की

उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष योगेश तालान के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने रविवार मेवला गोपालगढ़ गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया है किसान कांग्रेस ने यह प्रदर्शन डीजल-पेट्रोल के दामों में बेतहासा वृद्धि को लेकर किया है। किसानों ने तेल पर बढ़े दाम वापस लेने की मांग की है।

जेवर क्षेत्र के गांव मेवला गोपालगढ़ के निवासी और किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष योगेश तालान ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, देश में लाॅकडाउन के चलते किसान बर्बाद हो चुका है। प्रधानमंत्री ने किसानों की फसल का उचित मूल्य दिलाना तो दूर डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाकर किसान, गरीब व मजदूर की कमर तोड़ दी है।

योगेश ताला ने कहा कि आज देश का किसान भुखमरी के कगार पर है। भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण  किसान पाइप आई के लिए मोहताज हो गए हैं। भाजपा सरकार की नीतियों के चलते अमीर और ज्यादा अमीर होते जा रहे हैं। गरीब और किसान की हालत दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है। 

योगेश तालान के नेतृत्व में किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया और डीजल पेट्रोल के बढ़े दामों को तत्काल वापस लेने की मांग की है। पुतला दहन के वक्त बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं।

Protest by burning effigy of Prime Minister, Jewar, Farmer Congress demonstrated, Jewar News, Anti BJP, PM Narendra Modi