कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के साथ आंदोलन में शामिल हो सकते है राहुल गांधी

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के साथ आंदोलन में शामिल हो सकते है राहुल गांधी

Google Image | Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस सप्ताह पंजाब में संसद द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने की संभावना है। इस मामले से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी है। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि इस दौरान राहुल गांधी को एक रैली को संबोधित कर सकते हैं। रैली की तारीख और जगह को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “पंजाब के बाद राहुल गांधी हरियाणा में किसानों के प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं। लेकिन हमें यकीन नहीं है कि हरियाणा में भाजपा की सरकार उन्हें राज्य में प्रवेश करने की अनुमति देगी।”

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी तीन कृषि कानूनों पर सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन कर रही है। किसान बिल को लेकर शिरोमणि अकाली दल की ओर से लगातार केंद्र से नाराजगी जताई जा रही थी। वहीं, शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में यह स्पष्ट कर दिया है कि अब उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा नहीं है। सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि यह पार्टी के कई सदस्यों की ओर से निर्णय लिया गया है। अब यह औपचारिक हो चुका है कि गठबंधन टूट चुका है।

बीते कुछ दिनों से इस कानून को लेकर देशभर में जगह जगह प्रदर्शन जारी हैं। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर बैठकर रेल रोको आंदोलन शुरू किया। इनका ये आंदोलन किसान बिलों के खिलाफ था जो 24 से 26 तारीख तक चला।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.