नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड अस्पतालों में मनाया गया रक्षाबंधन, देखिए कैसे बहनों ने बांधी राखियां

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड अस्पतालों में मनाया गया रक्षाबंधन, देखिए कैसे बहनों ने बांधी राखियां

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड अस्पतालों में मनाया गया रक्षाबंधन, देखिए कैसे बहनों ने बांधी राखियां

Tricity Today | नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड अस्पतालों में मनाया गया रक्षाबंधन

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड अस्पतालों में कोरोना का इलाज करवा रहे मरीजों के लिए रक्षाबंधन खास तरीके से मनाया गया। ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल और राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में सभी मरीजों को राखी बांधी गई। राखी बांधने के बाद मिठाई खिलाई गई। त्योहारी भोजन भी बना था। किसी को भाई-बहनों की कमी खलने नहीं दी गई। सभी ने एक दूसरे को रक्षाबंधन की बधाई दी।

शारदा अस्पताल के कोविड वार्ड में रक्षाबंधन पर्व धूम धाम से मनाया गया। इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए। आहार विशषज्ञों की देखरेख में अस्पताल की रसोई में बनीं मिठाइयों से मुंह मीठा कराया गया। कोरोना वार्ड में कार्यरत डाक्टरों, नर्स, अन्य महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने पुरुष वार्ड में सभी को राखी बांधी। पुरुषों ने महिला कोरोना वार्ड में जाकर कोरोना पीड़ित महिलाओं से राखी बंधवाई। वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए कोशिश की गई कि उन्हें त्योहार पर किसी तरह की कमी ना महसूस हो।

कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉ. श्रेय श्रीवास्तव और डॉ. विनय गुप्ता ने कहा कि मुझे यहां की बहनों ने राखी पर किसी तरह की कमी नहीं खलने दी। शारदा विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता ने सभी को बधाई दी। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशुतोष निरंजन एवं डॉ रंजीत गुलियानी ने सभी के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया।

जिम्स में मेडिकल स्टाफ ने बांधी राखी

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भी रक्षाबंधन पर्व मनाया गया। अस्पताल प्रबंधन का प्रयास रहा कि किसी को त्योहार पर किसी तरह की दिक्कत ना हो। कुछ मरीजों के अपनों ने राखी पहुंचाई और वहां के स्टाफ ने मरीजों तक पहुंचा दिया। इसके लिए पूरे वार्ड में मेडिकल स्टाफ ने सभी को रखी बांधी और त्योहार खुशी देने की कोशिश की गई। 

निदेशक डॉ (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता ने कहा कि मरीजों को त्योहार पर किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी गई। त्योहार के हिसाब से भोजन बनवाया गया। ताकि लोगों को यह अहसास ना हो कि वह घर पर नहीं हैं तो उन्हें त्योहार के हिसाब से खाना नहीं मिला। इसकी तैयारी पहले से कर ली गई थी।

कैलाश में मरीजों को खिलाई खीर-पूड़ी

ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भी रक्षाबंधन को लेकर विशेष इंतजाम किए गए थे। एल-1 श्रेणी के इस अस्पताल में सोमवार को आहार में खीर और पूड़ी का इंतजाम किया गया। मेडिकल स्टाफ ने सभी को बधाई दी। अस्पताल के प्रभारी डॉ.  उमाशंकर शर्मा ने बताया कि मरीजों के लिए खास इंतजाम किए गए। अस्पताल ने राखी पहुंचाने के भी इंतजाम किए थे। इसके अलावा वार्ड में मेडिकल स्टाफ ने सभी को रक्षाबंधन पर्व की बधाई दी। रक्षाबंधन पर खाने के मेन्यु में भी बदलाव किया गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.