राम मंदिर ट्रस्ट ने देशभर के भक्तों से की खास अपील, मंदिर शिलान्यास से जुड़ा है मामला

राम मंदिर ट्रस्ट ने देशभर के भक्तों से की खास अपील, मंदिर शिलान्यास से जुड़ा है मामला

राम मंदिर ट्रस्ट ने देशभर के भक्तों से की खास अपील, मंदिर शिलान्यास से जुड़ा है मामला

Google Image |

आखिरकार लंबे इंतजार, राजनीतिक और कानूनी संघर्ष के बाद राम जन्मभूमि मन्दिर का शिलान्यास 5 अगस्त को होने जा रहा है। शिलान्यास अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस अवसर के मद्देनजर राम भूमि मंदिर ट्रस्ट ने देशभर के भक्तों से खास अपील की है। ट्रस्ट के सचिव चंपत राय की ओर से यह अपील बुधवार को जारी की गई है। जिस पर देशभर के राम भक्तों से ध्यान देने की गुजारिश चंपत राय ने की है।

चंपत राय की ओर से अपील में लिखा गया है, "1984 में प्रारंभ हुए श्री राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण आन्दोलन में लाखों-करोड़ों राम भक्तों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हुआ है। उन सभी की यह स्वाभाविक इच्छा होगी कि वे इस भूमि पूजन के पवित्र ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्यक्ष उपस्थित रहें। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की भी ऐसी ही भावना थी। किंतु कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थिति में ऐसा करना असंभव है।"

ट्रस्ट की ओर से सचिव चंपत राय ने अपील में आगे लिखा है कि प्रधानमन्त्री इस ऐतिहासिक प्रसंग पर अयोध्या आकर श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण कार्य तीव्र गति से प्रारंभ करा दें, इसलिए भूमि पूजन आवश्यक है।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास सभी राम भक्तों से निवेदन करता है कि अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हों। सभी लोग अपने स्थान से दूरदर्शन पर समारोह का  सजीव प्रसारण देखें और सायंकाल अपने घर पर दीपक जलाकर दिव्य भव्य अवसर का स्वागत करें। भविष्य में किसी उचित अवसर पर राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी राम भक्तों को सम्मिलित होने का अवसर  मिले, यह प्रयास अवश्य होगा।

आपको बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करने अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस कार्यक्रम में देश भर से केवल 300 लोगों को ट्रस्ट की ओर से आमंत्रित किया गया है। इनमें देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, मंदिर निर्माण आंदोलन में शामिल रहे महत्वपूर्ण लोग और कुछ बड़े उद्योगपति शामिल हैं। इस वक्त विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी के चलते इस कार्यक्रम का दूरदर्शन पर लाइव प्रसारण किया जा रहा है। अयोध्या पहुंचने पर पाबंदी लगा दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.