Greater Noida: भीड़ से जान बचाकर राशन डीलर पुलिस स्टेशन पहुंचे

Greater Noida: भीड़ से जान बचाकर राशन डीलर पुलिस स्टेशन पहुंचे

Greater Noida: भीड़ से जान बचाकर राशन डीलर पुलिस स्टेशन पहुंचे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा में गुरुवार को एक अजीबोगरीब घटना हुई है। दनकौर कोतवाली क्षेत्र में दर्जनभर गांव के राशन डीलर भीड़ से परेशान होकर गुरुवार की दोपहर कोतवाली पहुंच गए। राशन डीलरों ने अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

मिली जानकारी के मुताबिक कनारसी, डेरीन, ऊंची दनकौर, धनोरी मुंहफाड़, चाचूला आदि दर्जनभर गांव के राशन डीलर योगेंद्र, नरेंद्र, धनेश, राजेश, शीशराम, मोहित, बॉबी, माजिद, दीनदयाल, ब्रह्मदत्त, अजीत और धर्म सिंह गुरुवार की दोपहर गांव में राशन उपभोक्ताओं से परेशान होकर कोतवाली पहुंच गए।

राशन डीलरों का कहना था कि इंटरनेट सर्वर ठप होने के कारण उनकी मशीन काम नहीं कर रही है। लिहाजा, राशन उपभोक्ताओं को दिनभर राशन नहीं बंटा और राशन उपभोक्ता राशन की दुकान पर हंगामा करने लगे। राशन उपभोक्ताओं से घिरे राशन डीलर अपनी कंप्यूटर मशीन लेकर कोतवाली चले आए। 

पुलिस अधिकारियों ने उन्हें लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का हवाला देकर समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। राशन डीलरों ने बताया कि उन्होंने अपनी समस्या के संबंध में जिले के सभी अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन, उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। राशन डीलरों की यह भी शिकायत है कि उन्हें केवल उपभोक्ताओं के बांटने के लिए प्रति यूनिट 5 किलो चावल मुहैया कराया गया है। जबकि आपूर्ति विभाग द्वारा डीलरों और उपभोक्ताओं को भेजे गए संदेश में दाल, चीनी भी उपलब्ध कराने की बात कही है।

जिला आपूर्ति अधिकारी आरएन यादव ने इस संबंध में कहा कि सर्वर की समस्या होने के कारण राशन नहीं बंटा है। वह इस समस्या का समाधान कराएंगे और 26 अप्रैल तक सभी उपभोक्ताओं को राशन बांट दिया जाएगा। उपभोक्ता और राशन डीलर धैर्य से काम लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.