दो महीने बाद बाजारों में लौटी रौनक, डीएम व्यापारियों से मिले और फ़ोर्स ने किया फ्लैग मार्च

Updated May 21, 2020 22:51:22 IST | Tricity Reporter

दो महीने बाद गुरुवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाजारों में रौनक लौटी। शर्तों के साथ दुकानदारों ने दुकानें खोली हैं। शहरी क्षेत्रों में दुकानों को ऑड-इवेन नंबर के हिसाब....

Photo Credit:  Tricity Today
DM Suhas LY and DCP Sankalp Sharma
Key Highlights
डीएम ने सेक्टर-18, अट्टा मार्केट, सेक्टर-53, कंचनजंगा मार्केट, गिझोड़ मार्केट, सेक्टर-50 की मार्केट, बरौला गांव की मार्केट और भंगेल में पहुंचकर व्यापारियों से मुलाकात की।
जगत फार्म बाज़ार, गामा-2 बाजार समेत सभी बाजारों में गुरुवार से आड-इवन फ़ार्मूला लागू हो गया। जगत फार्म में पुलिस की मौजूदगी में दुकानों पर नंबर डाले गए हैं।

दो महीने बाद गुरुवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाजारों में रौनक लौटी। शर्तों के साथ दुकानदारों ने दुकानें खोली हैं। शहरी क्षेत्रों में दुकानों को ऑड-इवेन नंबर के हिसाब से तो ग्रामीण क्षेत्र में सभी दुकानें खोली गई हैं। सबसे अधिक खरीदार इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों में पहुंचे। हालांकि, खरीदार काफी कम रहे। देहात क्षेत्रों में सुबह से ही लोग बाजारों में पहुंच गए और सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाना भूल गए। दूसरी तरफ डीएम ने बाजारों में जाकर व्यापारियों से बातचीत की। फ़ोर्स ने फ्लैग मार्च किया है।

डीएम सुहास एलवाई के आदेश पर गुरुवार को बाजार गुलजार हुए। शहरी क्षेत्रों में व्यापारिक संगठनों ने दुकानों में नंबरिंग की। इसके बाद ऑड इवेन के आधार पर दुकानें खोली गईं। शहर के जगत फार्म बाज़ार, गामा-2 बाजार समेत सभी बाजारों में गुरुवार से आड-इवन फ़ार्मूला लागू हो गया। जगत फार्म में पुलिस की मौजूदगी में दुकानों पर नंबर डाले गए हैं। व्यापारी मुकुल गोयल ने बताया कि बाज़ार में ऑड इवन फार्मूला लागू हो गया है। रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी। यह व्यवस्था 31 मई 2020 तक लागू होगी। गुरुवार को बाजार खुलते ही लोगों का आवागमन शुरू हो गया। हालांकि, खरीदारों की संख्या कम रही।

आरएएफ और पुलिस ने बाजारों में फ्लैग मार्च किया

लॉकडाउन-4 के अंतर्गत प्रशासन द्वारा कई प्रकार की छूट दी गई हैं परंतु कोविड-19 संक्रमण अभी भी फैल रहा है। इसलिये प्रशासन से मिली रियायतों का उपयोग जनता सोशल डिसटैंसिंग का पालन व मास्क का उपयोग करके करें। सावधानी सुनिश्चित करने के लिये जनपद के थाना क्षेत्रों में पुलिस बल और रेपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस अफसरों ने जनता से कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए रियायतों का उपयोग करने को कहा है।

डीएम ने बाजारों में जाकर व्यापारियों से मुलाकात की

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरुवार की दोपहर जिले के बाजारों का दौरा किया। डीएम ने सेक्टर-18, अट्टा मार्केट, सेक्टर-53, कंचनजंगा मार्केट, गिझोड़ मार्केट, सेक्टर-50 की मार्केट, बरौला गांव की मार्केट और भंगेल में पहुंचकर व्यापारियों से मुलाकात की। उनके साथ नोएडा के डीसीपी प्रथम संकल्प शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा उमाशंकर सिंह, श्रम उपायुक्त पीके सिंह मौजूद थे। सुहास एलवाई ने अपने भ्रमण के दौरान सभी मार्केट में व्यापारियों और आम नागरिकों से वार्तालाप की। मार्केट में मास्क का प्रयोग करने, सभी दुकानों का सैनिटाइजेशन करने और सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखने के आदेश दिए हैं।

DM Gautam Buddh Nagar, Greater Noida, Greater Noida News, Noida, Noida News, Gautam Buddh Nagar Market, Noida Marter, Greater Noida Market