रिलायंस ने बायजूस को टक्कर देने के लिए इम्बाइब उतारा, छात्रों के लिए बड़े काम की चीज

रिलायंस ने बायजूस को टक्कर देने के लिए इम्बाइब उतारा, छात्रों के लिए बड़े काम की चीज

रिलायंस ने बायजूस को टक्कर देने के लिए इम्बाइब उतारा, छात्रों के लिए बड़े काम की चीज

Google Image | रिलायंस ने बायजूस को टक्कर देने के लिए इम्बाइब उतारा

रिलायंस इंडस्ट्रीज पहली बार वर्चुअल प्लेटफार्म पर एजीएम का आयोजन कर रही है gangaमुंबई से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी संबोधन कर रहे हैंgangaदुनियाभर के 500 स्थानों से करीब एक लाख निवेशक और शेयर होल्डर एजीएम में मौजूद हैं gangaमुकेश अंबानी ने एप मोबाइल टेक्नोलॉजी और आईटी आधारित उत्पादों की घोषणा की है

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को अपने वार्षिक अधिवेशन में कई बड़ी घोषणाएं की हैं। कोरोनावायरस के चलते पहली बार रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी महासभा का वर्चुअली आयोजन किया है। मुकेश धीरूभाई अंबानी ने कंपनी की महासभा में मौजूद शेयरधारकों, प्रमोटर्स और इन्वेस्टर्स को संबोधित करते हुए कई बड़े प्रोडक्ट लांच करने की घोषणा की है। इनमें चीनी ऑनलाइन लर्निंग एप बायजूस को टक्कर देने के लिए इम्बाइब बाजार में उतारने का ऐलान किया गया है। बायजूस में चीनी निवेश है जिसे अब भारतीय बाजार में रिलायंस का यह नया ऐप टक्कर देगा।

बुधवार की दोपहर मुंबई में आयोजित रिलायंस समूह की वार्षिक आम सभा में मुकेश अंबानी ने बताया, कंपनी ने लर्निंग एप इम्बाइब लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एप बायजूस को भारतीय बाजार में कड़ी टक्कर देगा। कोरोना के दौरान 200 से अधिक शहरों में जियोमार्ट लॉन्च किया गया है। कंपनी ने कहा कि जियोमार्ट किराने का भरोसेमंद सॉल्यूशन बनकर उभरा है। इसके लिए फेसबुक के प्रोडक्ट व्हाट्सएप का सहयोग लिया गया है। करीब एक महीने पहले जिओमार्ट में फेसबुक ने बड़ा निवेश किया है।

देश की सबसे कीमत वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहली वर्चुअल महासभा शुरू हो गई है। कोरोना काल में अधिक से अधिक शेयरहोल्डर इस वर्चुअल महासभा में हिस्सा ले सकें इसके लिए रिलायंस ने जोरदार तैयारियां की हैं। सोमवार को रिलायंस ने एक खास वर्चुअल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म की मार्फत देश-विदेश की करीब 500 लोकेशन से करीब एक लाख शेयरहोल्डर्स एक साथ महासभा में शामिल हो रहे हैं। आरआईएल की कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में जिस तरह दुनिया की कई नामचीन कंपनियों ने निवेश किया है, उसके चलते इस एजीएम को लेकर निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ गई है। करीब एक महीने पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इस बार अपनी जनरल बॉडी की बैठक वर्चुअल प्लेटफार्म के जरिए आयोजित करने की घोषणा की थी। जिसके बाद से देशभर के निवेशक और शेयर होल्डर इस महासभा में भाग लेने के लिए उत्सुक थे। 

इसके अलावा रिलायंस ने शेयरहोल्डर्स, निवेशकों, मीडिया और आम लोगों की सहायता के लिए एक चैट बॉट भी लॉन्च किया है। व्हाट्सएप नंबर +91 79771 11111 पर कॉल करके शेयरहोल्डर्स और अन्य सभी अपने सवालों का जवाब हासिल कर सकते हैं। यह हेल्पडेस्क चौबीसों घण्टे काम करेगी। चैट बॉट को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह एक साथ 50 हजार सवालों के जवाब दे सकती है। वीडियो या टैक्स्ट किसी भी फॉरमेट में इस चैट बॉट से सवाल पूछे जा सकते हैं। इस चैट बॉट को जियो हेप्टिक ने बनाया है।

पिछले एक साल के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कारोबार का फोकस पूरी तरह वर्चुअल वर्ल्ड, आईटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, 5G स्पेक्ट्रम और एप बेस्ड कारोबार पर फोकस किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फेसबुक, सऊदी अरब की कंपनियों और 3 दिन पहले ही वायरलेस टेक्नोलॉजी की महारथी कंपनी क्वालकॉम से बड़े निवेश हासिल किए हैं। जिसके कारण रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर होल्डर्स, निवेशकों और प्रमोटर्स में बड़ा उत्साह नजर आ रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.