COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर के लोगों के लिए आज राहत भरी रिपोर्ट, पढ़िए

Updated Mar 25, 2020 22:38:46 IST | Anika Gupta

जिले के लोगों के लिए बुधवार राहत भरा रहा है। आज किसी मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई। 21 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई हैं लेकिन निगेटिव मिली हैं। वहीं, एक सप्ताह से इलाज...

Photo Credit:  Tricity Today
Noida Gate

जिले के लोगों के लिए बुधवार राहत भरा रहा है। आज किसी मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई। 21 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई हैं लेकिन निगेटिव मिली हैं। वहीं, एक सप्ताह से इलाज करवा रहे तीन मरीजों की पहली जांच रिपोर्ट भी मंगलवार को निगेटिव आई थी। बुधवार की शाम एक मरीज को छुट्टी देकर उसके घर भेज दिया गया है।

गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग ने 13 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे हैं। अब तक भेजे गए 378 संदिग्ध मरीजों में से 11 में COVID-19 बीमारी की पुष्टि अब तक ही चुकी है। एक का इलाज दिल्ली में किया गया था। वह अब स्वस्थ है। 10 का इलाज ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा है।  इसमें से तीन की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। यह मरीजों और डॉक्टरों के लिए बड़ी खुशी की बात है।

हालांकि, जिले के 1667 लोग अब भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। जिनसे प्रतिदिन मोबाइल पर लक्षण पूछे जा रहे हैं ताकि जरुरत पड़ने पर उनका इलाज किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग अब तक 378 लोगों के नमूने जांच के लिए भेज चुका है। इसमें से 280 लोगों में कोरोना वायरस नहीं मिला है। अब 88 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार स्वास्थ्य विभाग को है। 

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि वर्तमान की स्थिति में लोगों को अफवाहों से बचना होगा। साथ ही सरकार के आदेशों का पालन करें। डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी अपना काम कर रहे हैं। लोग एहतियात बरतकर भी बीमारी से बचाव कर सकते हैं।

जिले में अब 137 लोग भर्ती 
जिले में अलग-अलग स्थानों पर 137 लोगों को कोरेंटाइन और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सेक्टर-39 के जिला अस्पताल में 86, शिशु अस्पताल में तीन, जीबीयू के अंबेडकर हॉस्टल में 48 लोग भर्ती हैं। इसमें जिम्स में इलाज करवा रहे 10 COVID-19 के मरीज भी शामिल हैं। मरीजों के संपर्क में आए 1018 लोग भी डॉक्टरों की देखरेख में रखे गए हैं। 

कोरोना अपडेट रिपोर्ट (25 मार्च 2020)

  1. निगरानी में लोग - 1667
  2. अब तक नकारात्मक मिले - 280
  3. अब तक सकारात्मक मिले - 11
  4. वायरोलॉजी लैब भेजे गए - 378
  5. रिपोर्ट का इंतजार - 88