गौर बिल्डर के खिलाफ डीएम से मिले गौर सिटी के निवासी, बिजली-पानी शुरू करने का आदेश

गौर बिल्डर के खिलाफ डीएम से मिले गौर सिटी के निवासी, बिजली-पानी शुरू करने का आदेश

Tricity Today | गौर बिल्डर के खिलाफ डीएम से मिले गौर सिटी के निवासी

Greater Noida West में Gaur City 6th एवेन्यू के निवासी सोमवार की दोपहर ग्रेटर नोएडा जिला मुख्यालय पहुंचे। निवासियों ने गौतमबुद्ध नगर के DM Suhas LY से मुलाकात की है। लोगों ने डीएम को बताया कि बिल्डर मनमानी पर उतारू है। Apartment Owners Association (AOA) का विधिवत रूप से गठन नहीं करवाया गया है। जिसके चलते चार्ज हैंडोवर नहीं हो पा रहा है। दूसरी ओर बिल्डर ने अचानक बिजली, पानी और सुरक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं बंद कर दी हैं। जिसकी वजह से पिछले 24 घंटों में लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मामले में SDM Dadri को दखल देने का आदेश दिया है। साथ ही Greater Noida Authority को भी पत्र लिखा है।

सोसायटी के निवासी अमित कुमार शर्मा ने कहा, आज सुबह से निवासियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौर बिल्डर ने सारे गार्ड्स, हाउसकीपिंग, मेंटिनेंस और सफाई कर्मचारियों को हटा दिया है। इस वजह से निवासियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभी निवासी बारी-बारी से मैन गेट और लॉबी की सुरक्षा कर रहे हैं। इस महामारी के समय में सफाई और कूड़े का निस्तारण ना होने की वजह से निवासियों में बहुत रोष है। सोसाइटी में कोविड पेशेंट भी हैं, मगर Satization भी नहीं हो रही है। 

अनिता प्रजापति ने कहा, बिजली के लिए भी पेटीएम रिचार्ज बंद थे और कुछ निवासियों के घर की बिजली भी काट ली गई है। पर अब कुछ लोगों के रिचार्ज शुरू हो गए हैं। पंप रूम बंद होने की वजह से पानी की समस्या भी शुरू हो गई है। सारे टॉवर गंदे पड़े है और निवासी बहुत परेशान हो रहे हैं। इस संबंध में जीसी-6 के निवासी अमित शर्मा, अनीता प्रजापति, रंजीत सिंह और मनुज मदान सोमवार को पहले डीसीपी और फिर डीएम गौतमबुद्ध नगर के पास शिकायत पत्र लेकर पहुंचे। अनिता ने बताया, डीएम ने हमारे पत्र पर संज्ञान लेते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ और एसडीएम दादरी को पत्र प्रेषित करवा दिया है। हमें सेवाएं पुनः आरंभ करवाने का आश्वासन भी दिया है। उनका बहुत बहुत धन्यवाद है।

इस बारे में जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि सोसाइटी के निवासियों ने आज मुलाकात की थी। उनकी मांगें जायज हैं। बिजली, पानी, सफाई और सुरक्षा सुविधाएं तत्काल शुरू करने का आदेश बिल्डर को दिया गया है। पूरे मामले पर जांच पड़ताल करने और निर्णय लेने के लिए दादरी के एसडीएम को आदेश दिया है। यह मामला अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन और बिल्डर के बीच गतिरोध की स्थिति के कारण उत्पन्न हुआ है। लिहाजा, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सक्षम प्राधिकारी इसका स्थाई समाधान तलाश करेंगे। इसके लिए मुख्य कार्यपालक अधिकारी को भी पत्र भेज दिया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.