ग्रेनो वेस्ट में बिल्डर पर चार सौ बीसी का आरोप, खरीदारों ने किया विरोध प्रदर्शन

ग्रेनो वेस्ट में बिल्डर पर चार सौ बीसी का आरोप, खरीदारों ने किया विरोध प्रदर्शन

ग्रेनो वेस्ट में बिल्डर पर चार सौ बीसी का आरोप, खरीदारों ने किया विरोध प्रदर्शन

Tricity Today | ग्रेनो वेस्ट में खरीदारों ने किया विरोध प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार को बिल्डरों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन का दिन रहा। एलीगेंट विले बिल्डर पर एक फ्लैट कई दो बार बेचने, सोसाइटी में मूलभूत सुविधाएं नहीं देने और दूसरी समस्याओं को लेकर निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। बिल्डर पर धोखाधड़ी और चार सौ बीसी करने के आरोप लगाए हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट टेक्जॉन-4 में एलिगेंट विले बिल्डर पर फ्लैट खरीदरों ने चोर बाजारी करने, एक फ्लैट को दो बार बेचने, मूलभूत सुविधाओं से वंचित करने का आरोप लगाते हुए निवासियों ने प्रदर्शन किया। इन लोगों ने बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन करने वाले निवासियों ने कहा कि बिल्डर आधी-अधूरी सोसाइटी बनाकर लापता है। बिल्डर की तरफ से कोई भी प्रबंधन का अधिकारी बात करने के लिए नहीं आता है। बिल्डर ने अथॉरिटी के ड्यूज क्लियर नहीं किए हैं। ना ही ओसी-सीसी मिल पा रहा है। जिससे फ्लैट बॉयर्स को पजेशन भी नहीं मिल पा रहा है।

लोगों ने बताया कि सोसाइटी में लगभग 750 फ्लैट हैं, जिसमें लगभग 100 परिवार आकर बस चुके हैं। इस कंपनी के चार डायरेक्टर हैं, जो आपस मे लड़ते रहते हैं। जिसका खामियाजा सोसायटी के निवासियों और फ्लैट खरीदारों को उठाना पड़ रहा है। निवासियों की समस्या है कि जिन लोगों को रहने के लिए बिल्डर ने फ्लैट दिए उनको मूलभूत सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है। सोसाइटी में सिक्योरिटी का बुरा हाल है। जिन टॉवरों में लोग रह रहे हैं, वहां बैरिकेडिंग नहीं की गई है। बराबर वाले दूसरे टावरों में काम चल रहा है। मलबा इधर-उधर फैला रहता है। सीवर का पानी खुले में एक गड्ढा बनाकर जमा किया जा रहा है, जो नई-नई बीमारियों को जन्म दे रहा हैं। बच्चे खेलते हुए डरते हैं, क्योंकि ईट, सरिया खुले में पड़ा हुआ है। जिनसे बच्चों को चोट लगने का डर रहता है।

लोगों ने बताया कि कई बार बच्चों को चोट लग गई हैं। सोसाइटी के निवासी मनीष पांडेय ने बताया कि एक साथ कई फ्लैट में चोरियां हुई हैं। इसकी शिकायत थाना बिसरख में की गई। बिल्डर को भी बताया गया लेकिन किसी भी तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने एक फ्लैट को दो-दो बार बेच दिया है। अब बैंक वाले निवासियों को नोटिस दे रहे हैं। घरों पर बैंकों ने नोटिस चिपका दिए हैं। अगर लोग इस बारे में पूछताछ करते हैं तो उनको धमकाया जाता है। कहते हैं कि यह फ्लैट तो बैंक का है, उसको सील कर देंगे। क्योंकि यह फ्लैट दूसरे का है, वह किस्त नहीं दे रहा था। इसलिए इसको सील कर देंगे। जो निवासी पहले खरीदार हैं, वह डरे हुए हैं। बिल्डर की शिकायत पुलिस से की गई है लेकिन कोई कार्रवाई उस पर नहीं हुई है। इसी को लेकर रविवार को निवासियों ने एलिगेंट विले सोसाइटी के गेट पर धरना प्रदर्शन किया।

लोगों ने मांग की कि बिल्डर सामने आए और निवासियों की बात सुने। जो सोसाइटी में काम बाकी रह गया है, उसको पूरा करें। प्राधिकरण का बकाया जमा करें। एक फ्लैट को दो-दो बार बेचने का मसला सुलझाएं। इतना ही नहीं बिल्डर एनजीटी के नियमों का पालन नहीं कर रहा है। खुले में सारा सामान पड़ा हुआ है। बिना ग्रीन कपड़े के कंट्रक्शन का काम कर रहा है। सीवर का पानी एक गड्ढा बनाकर जमा कर रहा है। प्रदर्शन में रश्मि पांडेय, आदित्य अवस्थी, श्याम गुप्ता, महावीर, एलीगेंट विले के निवासी मनीष पांडेय, पीयूष कुमार, जितेन्द्र झा, प्रभव गुप्ता, हेमंत कुमार शामिल हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.