कचरे से परेशान गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मार्च किया

कचरे से परेशान गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मार्च किया

कचरे से परेशान गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मार्च किया

Tricity Today | गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मार्च किया

कचरा संग्रहण की खराब व्यवस्था रोकने के लिए गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू के निवासियों ने रविवार की सुबह गौर बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया और मार्च निकाला। सुबह 11 बजे लोग कचरा बैग के साथ सेंट्रल पार्क पर एकत्र हुए। सेंट्रल पार्क से शांतिपूर्ण मार्च करते हुए गौर सिटी क्लब तक पहुंचे।

निवासियों ने गौर बिल्डर के खिलाफ नारे लगाए। मांग की कि कचरा प्रबंधन की उचित व्यवस्था की जाए। प्रदर्शन का आयोजन अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन ने किया है। एओए ने सभी निवासियों से बड़ी संख्या में इकट्ठा होने का अनुरोध किया। इनका कहना है कि यह सभी निवासियों की लड़ाई है और हम अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं।

गौर सिटी के निवासी मनीष श्रीवास्तव ने बताया की, जब आज लगातार पाँचवे दिन भी कूड़ा नहीं उठा तो सोसायटी निवासियों ने मेंटेनेंस ऑफिस में कम्पलेंट की। लेकिन वहां से जबाब आया कि गार्बेज वेंडर का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। तब लोगो का सब्र टूट गया और सभी ने मिलकर सोसायटी के पार्क में बिल्डर के विरोध में नारे लगाए, सांकृतिक कूड़े का पैकेट लेकर धरना दिया। जिसके बाद बिल्डर ने लॉबी व मेन गेट से सिक्युरिटी हटा ली और मेंटेनेंस ऑफिस को भी बंद कर दिया।

अनिता प्रजापति ने बताया कि, गौर बिल्डर अपने वायदों को पूरा नही कर रहा है। बिल्डर ने सोसाइटी से अपनी सभी सुविधाएं हटा ली है। जिसकी वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एओए का कहना है, बिल्डर ने एवेन्यू-1 के हर ब्लॉक को कचराघर में बदल दिया है। यहां 5 दिनों से घर-घर से कूड़ा नहीं उठवाया जा रहा है। गौर बिल्डर और उसकी मेंटेनेंस कम्पनी के खिलाफ आज सुबह गौर सिटी एवेन्यू-1 के निवासियों का गुस्सा अपने चरम पर पहुंच गया। यहां 5 दिनों से लोगों के घर से बिल्डर ने कूड़ा नहीं उठवाया है और लोग अपने घरों में आने वाली बदबू से परेशान होकर खुद ही कूड़ा डालने निकल पड़े। निवासियों का कहना है कि बिल्डर अपनी मनमानी पर अड़ा हुआ है और एकतरफा शर्तों के साथ सोसायटी को एओए को सौंपना चाहता है।

लोगों का कहना है कि बिल्डर ने मीटर रिचार्ज की ऑनलाइन सुविधा बन्द कर दी है और एओए के नाम चेक लेने लगा है। जब लोगों ने विरोध किया और कहा कि अभी हैंडओवर नहीं हुआ है तो उनको बिजली-पानी बन्द करने की धमकी दी जाने लगी। अब बिल्डर ने कूड़ा उठवाना बन्द कर दिया है।

एओए के सदस्यों ने बताया कि इस बारे में जब ग्रेटर नोएडा ऑथोरिटी में शिकायत की तो उसकी तरफ से आश्वासन दिया गया कि बिल्डर ज्यादती नहीं कर सकता परन्तु आज जब पांचवे दिन भी कूड़ा नहीं उठाया गया तो लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने विरोध स्वरूप बिल्डर के विरुद्ध नारे लगाते हुए कूड़ा खुद ही फेंका और गौर बिल्डर के विरूद्ध सांकेतिक प्रदर्शन किया। एओए के सदस्य अनूप सोनी ने बताया कि आजकल कोरोना वाइरस का खतरा होने से पूरे देश में हाई अलर्ट है। दूसरी तरफ लालची बिल्डर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा है।

एओए के महासचिव अनिल माहेश्वरी ने बताया कि बिल्डर एओए के खिलाफ जोर जबरदस्ती पर उतर गया है और बिना प्रोजेक्ट का काम पूरा किये गैरकानूनी तरीके से सोसायटी हैंडओवर के लिए एमओटी पर दस्तखत करवाना चाहता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.