गौर सिटी के निवासियों ने किया रोड जाम, 24 घंटे बिजली-पानी के लिए तरसने के बाद सड़क पर उतरे

गौर सिटी के निवासियों ने किया रोड जाम, 24 घंटे बिजली-पानी के लिए तरसने के बाद सड़क पर उतरे

Tricity Today | सड़क पर जमा गौर सिक्स्थ एवेन्यू के निवासी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी सिक्सथ एवेन्यू के निवासियों ने सोमवार की देर शाम मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया है। जिसकी वजह से ट्रैफिक बुरी तरह बाधित हो गया है। सोसाइटी के निवासी पिछले 24 घंटों से बिजली, पानी, सिक्योरिटी और सफाई व्यवस्था के लिए तरस रहे हैं।

बिल्डर ने मनमानी करते हुए मूलभूत सुविधाएं बंद कर दी हैं। समस्या का समाधान करवाने के लिए सोसाइटी के लोग 2 दिनों से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के यहां धक्के खा रहे हैं। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को भी लिखित में शिकायत भेजी जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मजबूर होकर लोगों ने सोमवार की देर शाम विरोध के लिए रोड जाम का रास्ता अख्तियार किया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सबसे बड़ी हाउसिंग सोसायटी गौर सिटी के सिक्सथ एवेन्यू में अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के गठन और सोसाइटी के चार्ज हैंडोवर को लेकर बिल्डर के साथ निवासियों का गतिरोध चल रहा है। निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन का गठन गलत पते पर करवाया है। जिसकी वजह से कानूनी तौर पर इस एओए को मान्यता नहीं दी जा सकती है। दूसरी और बिल्डर का कहना है कि अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन सोसाइटी की जिम्मेदारी लेना नहीं चाहती है। जिसके चलते मेंटेनेंस कंपनी को भारी घाटा हो रहा है। 

इसी गतिरोध के बीच रविवार को बिल्डर ने सोसाइटी में बिजली, पानी सिक्योरिटी और सफाई से जुड़ी सुविधाएं अचानक बंद कर दी थीं। इस मुद्दे को लेकर सोसाइटी के निवासियों ने रविवार की सुबह पैदल मार्च किया था। पुलिस से भी शिकायत दर्ज करवाई थी। स्थानीय बिसरख थाने में जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो रविवार की देर रात सोसाइटी के निवासी जिलाधिकारी से मिलने उनके घर नोएडा पहुंचे थे। लेकिन कलेक्टर से इन लोगों की मुलाकात नहीं हो पाई। सोमवार की सुबह सोसाइटी के निवासी फिर ग्रेटर नोएडा पहुंचे। पहले पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह से मुलाकात की। उसके बाद जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मिलकर हालात की जानकारी दी। 

निवासियों ने बताया कि बिजली और पानी के बिना लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। डीएम ने दादरी के एसडीएम को बिजली पानी तत्काल शुरू करवाने का आदेश दिया था। इस पूरे मामले का स्थाई समाधान तलाश करने के लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र भेजा है। डीएम के आदेश के बावजूद सोमवार की देर शाम 7:00 बजे तक भी बिजली और पानी सोसाइटी में बहाल नहीं हुए हैं।

जिससे परेशान होकर अब सोसाइटी के सैकड़ों लोग सड़क पर आ गए हैं। भीड़ ने रोड जाम कर दिया है। बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। लोगों का कहना है कि मजबूर होकर यह कदम उठाना पड़ा है। पिछले 2 दिनों से बिजली पानी और सिक्योरिटी के अभाव में बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जब किसी भी स्तर से मदद नहीं मिली तो मजबूर होकर यह रास्ता अपनाना पड़ा है। सोसाइटी के लोगों के सड़क पर आने की जानकारी मिलने के बाद बिसरख कोतवाली से पुलिस मौके पर पहुंची है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रही थी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.