Noida: महागुन मॉडर्ने सोसयटी के रेजिडेंट्स ने 100 मजदूर परिवारों की मदद की

Updated Mar 26, 2020 21:48:57 IST | Tricity Reporter

"सेवा करने वालों की सेवा", इस मोटो के साथ नोएडा के सेक्टर 78 में स्थित हाउसिंग सोसायटी महागुन मॉडर्ने के निवासियों ने गुरुवार को 100 श्रमिक परिवारों की बड़ी मदद की है। सोसायटी की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (MM AOA) ने 100 श्रमिक परिवारों को राशन देकर लॉक डाउन पीरियड में सरवाइव करने के लिए हाथ...

Photo Credit:  Tricity Today
Residents of Mahagun Moderne Society helped 100 laborer families to deal with the worst phase of lock down

"सेवा करने वालों की सेवा", इस मोटो के साथ नोएडा के सेक्टर 78 में स्थित हाउसिंग सोसायटी महागुन मॉडर्ने के निवासियों ने गुरुवार को 100 श्रमिक परिवारों की बड़ी मदद की है। सोसायटी की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (MM AOA) ने 100 श्रमिक परिवारों को राशन देकर लॉक डाउन पीरियड में सरवाइव करने के लिए हाथ बढ़ाया है।

दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन चल रहा है। जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी का सामना दैनिक मजदूरों को करना पड़ रहा है। महागुण मॉडर्ने अपार्टमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप सिंह चौहान ने कहा, जो लोग अभी तक हमारी सेवा कर रहे थे, अब उनकी सेवा करने का वक्त आया है। लॉकडाउन पीरियड के कारण बड़ी संख्या में श्रमिकों का काम धंधा चला गया है। शहर में ऐसे परिवार बड़ी संख्या में रह रहे हैं, जो रोजाना मजदूरी से होने वाली आमदनी के जरिए ही अपना परिवार चलाते हैं। लॉकडाउन के कारण इन परिवारों के सामने रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

संदीप चौहान ने बताया कि गुरुवार को ऐसे श्रमिकों को ड्राई राशन पैकेट वितरित करने का निर्णय लिया गया। हमने आज 100 परिवारों को राशन के पैकेट बांटे। इनमें 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो चीनी, 1 किलो नमक, आधा किलो सरसों का तेल, पाव रोटी और 3 पैकेट बिस्कुट थे। प्रत्येक पैकेट की कीमत करीब 525 रुपये है।

संदीप चौहान ने शहर के लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस समय आगे आएं और हमारे समाज के इन सहयोगियों की मदद करें। ताकि इस बुरे वक्त को यह लोग भी आसानी से व्यतीत कर सकें। संदीप चौहान ने कहा कि हम महागुन मॉडर्ने अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की ओर से आने वाले समय में और मदद करने का भी प्रयास कर रहे हैं।