प्राधिकरण के अधिकारियों से नाराज रितु माहेश्वरी ने दिया बड़ा आदेश

प्राधिकरण के अधिकारियों से नाराज रितु माहेश्वरी ने दिया बड़ा आदेश

प्राधिकरण के अधिकारियों से नाराज रितु माहेश्वरी ने दिया बड़ा आदेश

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari

वेंडिंग जोन पालिसी के तहत वेंडरों को लाइसेंस दे दिए गए लेकिन अब तक उनको चिन्हित स्थानों पर शिफ्ट नहीं किया जा सका है। यह प्रक्रिया काफी धीमी है। इसको लेकर बुधवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने असंतोष जाहिर किया। संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर हिदायद दी कि एक सप्ताह में वेंडरों को उनके चिन्हित स्थानों पर शिफ्ट किया जाए। एक कर्मचारी की डियूटी लगाई जाए जिसका कार्य यह देखना होगा कि वेंडर अपनी पुराने स्थान पर न बैठे। साथ ही एक महीने में शहर की सडक़ों से अतिक्रमण मुक्त कर नो वेंडिंग जोन के बोर्ड लगाया जाए।

प्राधिकरण ने वर्क सर्किल.1 से 9 में 94 जोन में 4372 स्थानों को वेंडिंज जोन के लिए चिन्हित किया। इन स्थानों के लिए आए आवेदनों के लिए प्राधिकरण ने 10 बार ड्रा कराए और 3629 वेंडर को चिन्हित किया गया। अब भी वर्क सर्किल.1 से 9 में 743 स्थान शेष है। इन सभी ने लाइसेंस लेकर एडवांस फ़ीसजमा कर दी है। लेकिन अब तक इनमे से कुछ एक को छोड़ शेष को शिफ्ट नहीं किया जा सका है। वेंडरों का कहना है कि जिस स्थान पर उन्हें शिफ्ट किया जा रहा है वहां किसी प्रकार की सुविधा नहीं है। जमीन उबड़ खाबड़ है। इसके अलावा शौचालय की व्यवस्था नहीं है। वेंडरों ने बताया कि एक ही स्थान पर एक जैसी कई दुकानों को शिफ्ट कर दिया जाएगा ऐसे में उनका रोजगार कैसे चल सकेगा। इसको भी ध्यान रखना होगा। बहराल बुधवार को हुई बैठक में सीईओ रितु माहेश्वरी ने वेंडिंग जोन की प्रगति पर असंतोष जाहिर करते हुए अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया है।

प्रत्येक वेंडिंग जोन में एक कर्मचारी की होगी नियुक्ति
वेंडिंग जोन शहर की सडक़ों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए एक प्रयास है। ऐसे में वेंडरों को चिन्हित स्थान पर शिफ्ट करने के बाद एक कर्मचारी की डियूटी वहां लगा दी जाएगी। जिसका कार्य यह देखना होगा कि वह कोई वेंडर अपनी पुराने स्थान पर तो नहीं जा रहा। यदि ऐसा होता मिला या शिकायत मिली तो वेंडर का लाइसेंस रद्य किया जा सकता है। इसके अलावा जिस स्थान पर वेंडर शिफ्ट किए जाएंगे वह बोर्ड के जरिए वेंडिंग जोन लिखा जाएगा और जहा से वेंडरों को हटाया जाएगा वहां नो वेडिंग जोन का बोर्ड चस्पा किया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.