नोएडा : ऋतु माहेश्वरी ने पूरे शहर का दौरा किया, ढिलाई बरतने वालों के कसे पेंच, पूरी जानकारी

नोएडा : ऋतु माहेश्वरी ने पूरे शहर का दौरा किया, ढिलाई बरतने वालों के कसे पेंच, पूरी जानकारी

Tricity Today | ऋतु माहेश्वरी ने शहर का दौरा किया

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने मंगलवार को शहर का दौरा किया है। पूरे शहर में चल रही विकास योजनाओं का कामकाज देखा। इस दौरान जहां भी रफ्तार धीमी नजर आई, वहां अफसरों और ठेकेदारों के पेंच कसे हैं। सीईओ ने सबसे पहले सेक्टर-3 में पार्किंग का निरीक्षण किया। यहां साफ-सफाई करने, पेटिंग, उद्यान और इलेक्ट्रिफिकेशन के काम को 15 दिन में पूरा करके जल्दी पार्किंग शुरू करने के आदेश दिया है। यहां 62 करोड़ रूपये की लागत से 13822 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में कार पार्किंग बनाई जा रही है। यहां 565 कारों को पार्क करने की सुविधा मिलेगी।

फिल्म सिटी की भूमिगत पार्किंग और डीएनडी को जल्दी जोड़ने का आदेश दिया

यहां के बाद सीईओ ने सेक्टर-16ए फिल्म सिटी की भूमिगत पार्किंग का काम देखा। यहां पार्किंग और डीएनडी को जोड़ने के लिए एफओबी का निर्माण जा रहा है। सीईओ ने इस काम को जल्द पूरा करके पार्किंग शुरू करने का आदेश दिया है। पहले चरण में बेसमेंट-1 और बेसमेंट-2 में पार्किंग शुरू करने के लिए कहा है। पार्किंग के ऊपर बन रही दुकानों को आवंटित करने को कहा है। यहां 110 करोड़ रूपये की लागत से 1292 कारों की क्षमता की पार्किंग बनाई जा रही है। यह 19202 वर्ग मीटर में है। यहां पार्किंग के लिए तीन बेसमेंट बनाए गए हैं। इसके बाद सेक्टर-21ए में निर्माणाधीन इन्डोर स्टेडियम और शूटिंग रेन्ज का निरीक्षण किया। दोनों का काम जल्द पूरा करने का आदेश दिया है।

सेक्टर-36 में सड़क का काम धीमी गति से चलता मिला, ठेकेदार  को अंतिम चेतावनी

ऋतु माहेश्वरी ने सेक्टर 19-20 और 26-27 के मध्य एमपी वन से एमपी टू सड़क का कामकाज देखा है। इन जगह 5 दिन में बिटुमिन और 15 दिन में इन्टरलॉकिंग टाईल का काम पूरा करने को कहा है। सेक्टर-36 में बन रही सड़क का काम धीमी गति से चलता मिला। इस पर वरिष्ठ प्रबंधक की ओर से बताया गया कि ठेकेदार चेतावनी के बाद भी काम की रफ्तार नहीं बढ़ा रहा है। सीईओ ने अंतिम चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिन में काम पूरा न हो तो कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाए। 

सेक्टर-67 में उद्यमियों ने सरफेस पार्किंग की मांग की, ट्रैफिक सेल से रिपोर्ट मांगी

सेक्टर 49-50 के बीच बन रहे नाले के काम में तेजी लाने का आदेश दिया है। सेक्टर-67 के निरीक्षण के दौरान उद्यमियों ने सरफेस पार्किंग की मांग की है। इस पर ट्रैफिक सेल को रिपोर्ट देने को कहा है। सेक्टर 67-70 के बीच आरसीसी सेंट्रल वर्ज के काम में तेजी लाने के लिए कहा है। सेक्टर-70 की सर्विस रोड पर चल रहे टाईल के काम में जगह-जगह निर्माण सामग्री पड़ी हुई थी। यहां पर मजदूर भी नहीं थे। इसको ठीक कराकर शाम तक रिपोर्ट देने का आदेश इंजीनियर को दिया है। सेक्टर-52 में चल रहे सड़क निर्माण को भी जल्द पूरा करने का आदेश दिया है।

प्रदूषण से निपटने के लिए पानी का छिड़काव और स्मॉग गन का प्रयोग करें

सीईओ ने अधिक मजदूर लगाकर सेक्टर-71 चौराहे पर बन रहे अंडरपास का काम इस साल दिसंबर तक पूरा करने को कहा है। पानी का छिड़काव और स्मॉग गन लगाने के निर्देश दिए हैं। यह अंडरपास 780 मीटर लंबा और 6 लेन का बन रहा है। इसकी लागत 52.58 करोड़ रूपये है। चिल्ला एलिवेटेड रोड के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसको लेकर सेतु निगम के ज्वाइंट एमडी को परियोजना की प्रगति के संबंध में बैठक बुलाने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान शहदरा ड्रेन के किनारे दिल्ली सिंचाई विभाग की जमीन पर बनी हुई झुग्गियों को हटाने के लिए दिल्ली सरकार से संपर्क करने को प्राधिकरण अधिकारियों को कहा गया है। सीईओ ने 605 करोड़ का 50 प्रतिशत पैसा राज्य सरकार से प्राप्त करने के लिए सेतु निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

निठारी गांव के सामने कार मार्केट और रोड पर अतिक्रमण से नाराज हुईं

सीईओ को निरीक्षण के दौरान एमपी टू रास्ते पर निठारी गांव के सामने कार मार्केट और रोड पर अतिक्रमण मिला। इस पर उन्होंने नोटिस जारी करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा यहां लगने वाले मंगल बाजार को दूसरी जगह लगवाने के लिए जगह ढूंढने के निर्देश दिए हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.