ऋतु महेश्वरी ने किया शहर का दौरा, हेलीपोर्ट और गोल्फकोर्स प्रोजेक्ट देखे, नए सेक्टरों में समीक्षा की

ऋतु महेश्वरी ने किया शहर का दौरा, हेलीपोर्ट और गोल्फकोर्स प्रोजेक्ट देखे, नए सेक्टरों में समीक्षा की

Tricity Today | ऋतु महेश्वरी ने किया शहर का दौरा

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने गुरुवार को शहर का दौरा किया। सीईओ ने नए बसाए जा रहे सेक्टर-151ए में हेलीपोर्ट और गोल्फ कोर्स प्रोजेक्ट मौके पर जाकर देखे हैं। इस दौरान हेलीपोर्ट प्रोजेक्ट को लेकर कंसलटिंग एजेंसी राइट्स के इंजीनियरों के साथ मौके पर ही एक मीटिंग की गई। ऋतु महेश्वरी ने प्रोजेक्ट से जुड़ा काम समयबद्ध रूप से करने का आदेश दिया है। इससे पहले ऋतु महेश्वरी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के किनारे बसा जा रहे नए सेक्टरों में भी दौरा किया है।

ऋतु महेश्वरी के दौरे में साथ रहे प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले सेक्टर-145 में पॉकेट ए का दौरा किया है। वहां नाले का निर्माण किया जा रहा है, जो लगभग 80% पूरा हो चुका है। काम कर रहे अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर महीने में काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद सेक्टर-145 में 5% आबादी भूखंडों में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया गया। यहां वाटर और सीवर लाइन डाली जा रही हैं। सीईओ ने काम और तेजी से करने का आदेश दिया है। इस सेक्टर में 48000 वर्ग मीटर भूमि किसानों से बातचीत करके प्राधिकरण ने अधिग्रहित कर ली है।

ऋतु महेश्वरी सेक्टर-158 पहुंची। सेक्टर में नाले और सड़कों का निर्माण चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि जनवरी के महीने में यह काम पूरा कर लिया जाएगा। यहां भट्टा गांव के किसानों से जमीन का अर्जन किया जाना है। उस पर भी मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने जानकारी ली। सीईओ ने कहा कि किसानों से जमीन नहीं मिलने के कारण यहां आवंटित किए गए भूखंडों पर कब्जा नहीं दिया जा सका है। यह काम जल्दी से जल्दी पूरा किया जाना चाहिए। शहर के सेक्टर-151ए में नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स और हेलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। सीईओ ने साइट पर जाकर निरीक्षण किया। कंसलटिंग एजेंसी राइट्स के इंजीनियरों के साथ मीटिंग भी की गई। राइट्स के इंजीनियरों ने बताया कि जमीन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रोजेक्ट में थोड़ा बदलाव किया जा रहा है। जिसकी डीपीआर दिसंबर में दे दी जाएगी।

राजीव त्यागी ने बताया कि ऋतु महेश्वरी ने सभी इंजीनियर और ठेकेदारों को आदेश दिया है कि परियोजनाओं में समय और गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जाए। निर्माण सामग्री में किसी भी तरह का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी भी स्तर पर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.