ऋतु माहेश्वरी को मेरठ मंडलायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया, अनिता मेश्राम कोरोना संक्रमित हुईं

ऋतु माहेश्वरी को मेरठ मंडलायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया, अनिता मेश्राम कोरोना संक्रमित हुईं

Tricity Today | Ritu Maheshwari IAS

नोएडा विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी को मेरठ मंडलायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। मेरठ की मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम कोरोनावायरस की चपेट में आ गई हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। ऋतु महेश्वरी ने मेरठ मंडल का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ऋतु महेश्वरी अभी नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी होने के साथ नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक भी हैं।

ऋतु महेश्वरी भारतीय प्रशासनिक सेवा में वर्ष 2003 बैच की आईएएस अफसर हैं। नोएडा में बतौर मुख्य कार्यपालक अधिकारी पोस्ट होने से पहले वह गाजियाबाद की जिलाधिकारी और गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी थीं। ऋतु महेश्वरी आगरा विकास प्राधिकरण, मेरठ विकास प्राधिकरण और हापुड़-पिलखुआ विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष रह चुके हैं। केंद्र सरकार में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन की जनरल मैनेजर (एचआर) के रूप में भी काम कर चुकी हैं। ऋतु महेश्वरी गाजीपुर, अमरोहा, पीलीभीत, संभल, शाहजहांपुर, फिरोजाबाद की जिलाधिकारी रह चुकी हैं।

ऋतु महेश्वरी अब तक के अपने करियर में तीन बार मेरठ मंडल की अतिरिक्त मंडलायुक्त रह चुकी हैं। यही वजह रही कि उन्हें शासन ने मौजूदा मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम की गैरमौजूदगी में यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि, ऋतु महेश्वरी मंडलायुक्त अनीता मेश्राम से 7 वर्ष जूनियर हैं। अनीता मेश्राम वर्ष 1996 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। ऋतु महेश्वरी अपने 17 वर्षों के करियर में अब तक केंद्र और राज्य सरकार में 33 पोस्टिंग हासिल कर चुकी हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.