पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का रालोद ने किया विरोध, राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

Updated Jun 29, 2020 19:54:46 IST | Tricity Reporter

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि का राष्ट्रीय लोकदल ने विरोध किया है। सोमवार को गौतबुद्ध नगर में पार्टी के कार्यकर्ताओं...

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का रालोद ने किया विरोध, राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा
Photo Credit:  Tricity Today
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का रालोद ने किया विरोध

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि का राष्ट्रीय लोकदल ने विरोध किया है। सोमवार को गौतबुद्ध नगर में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया है। राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंपा है। संगठन ने पेट्रोल और डीज़ल के दाम कम करने की मांग की है। 

रालोद के जिलाध्यक्ष जनार्दन भाटी का कहना है कि पूरी दुनिया में इतना टैक्स तेल पर कहीं नहीं लगता है, जितना भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद लगा दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमत सब खर्चों को लगाकर पंप पर 28.89 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और 27.35 रुपये प्रति लीटर डीजल की पड़ती है। बाकी सरकार का टैक्स है। पिछले दिनों से लगातार तेल की कीमत देश में बेतहाशा बढ़ रही है। इस सरकार ने डीजल को पेट्रोल से महंगा करने का रिकॉर्ड भी बना दिया है। उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह हो गई है कि पेट्रोल सस्ता व अन्नदाता किसान के ट्रैक्टर का तेल महंगा हो गया है।

कोरोना की वजह से मां-बाप स्कूलों की फीस तक नहीं दे पा रहे हैं और आरबीआई बैंक के सर्वे में भी आम आदमी की इनकम घट गई है। ऐसे में तेल के रिकॉर्ड दाम बढ़ाकर सरकार ने किसान व आम जनता के साथ धोखा किया है। किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान व गेहूं की खरीद का पैसा भी अभी तक किसानों को नहीं मिला है। ऐसे में डीजल के दाम बढ़ाकर किसान की कमर तोड़ने का काम सरकार कर रही है। यह सरकार अपने उस वादे को भूल गयी जो इन्होंने सत्ता में आने से पहले जनता से किये थे। रालोद की मांग है कि पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करके तेल की कीमतों में कटौती की जाए। गन्ना व गेंहू की खरीद का बकाया मूल्य तुरंत किसानों के खाते में भेजना सुनिश्चित किया जाए। 

प्रदर्शन में विजेंद्र यादव, मनोज चौधरी, नीरज शर्मा, बलराज, उदयवीर राठी, जितेंद्र मवई, गजेन्द्र भाटी, कुंवरपाल नागर आदि शामिल हुए।

RLD Protest aganist rising petrol and diesel prices, India Petrol Rate, India Diesel Rate, Delhi Petrol Rate, Delhi Diesel Rate, Noida Petrol Rate, Noida Diesel Rate, Petrol Price, Diesel Price