यूपी/जौनपुर: दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर ज्वैलर्स से लूट, सीसीटीवी में सामने आए अपराधी

Updated Jul 31, 2020 16:44:16 IST | Rakesh Tyagi

शुक्रवार को जौनपुर में बीच बाजार लुटेरों ने दिनदहाड़े ज्वैलर को निशाना बनाया है। लुटेरे तमंचे और पिस्टल लेकर ज्वेलरी शॉप में घुस गए। ज्वैलर पर तमंचा तान कर लाखों...

यूपी/जौनपुर: दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर ज्वैलर्स से लूट, सीसीटीवी में सामने आए अपराधी
Photo Credit:  Tricity Today
दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर ज्वैलर्स से लूट

शुक्रवार को जौनपुर में बीच बाजार लुटेरों ने दिनदहाड़े ज्वैलर को निशाना बनाया है। लुटेरे तमंचे और पिस्टल लेकर ज्वेलरी शॉप में घुस गए। ज्वैलर पर तमंचा तान कर लाखों रुपए के जेवरात लूटे और आसानी से निकल गए। इतना ही नहीं ज्वैलर और उसके ग्राहकों को आतंकित करने के लिए लुटेरों ने बीच बाजार फायरिंग भी की है। इस घटना के बाद पूरे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलने के करीब आधा घंटा बाद पुलिस मौके वारदात पर पहुंची और छानबीन में जुटी है। इस पूरे वारदात का वीडियो फुटेज भी सामने आया है।

जौनपुर में शुक्रवार की सुबह पवारा बाजार में एक ज्वैलर की शॉप पर बदमाशों ने धावा बोल दिया। जब बदमाश दुकान में घुसे तो 12 ग्राहक मौजूद थे। बदमाशों ने महज 30 सेकेंड में पूरी वारदात को अंजाम दिया है। लुटेरे करीब 13 लाख रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए हैं। बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग की। पवांरा थाना के बाजार में लूट हुई है।

200 ग्राम सोना, 3 किलो चांदी और 20 हजार रुपये लूट लिए
लुटेरों ने ज्वेलरी शॉप से 200 ग्राम सोने के आभूषण, 3 किलो चांदी के आभूषण और 20,000 रुपये नगद लुटे हैं। इन सारे जेवरात की कीमत करीब 13 लाख रुपये आंकी गई है। जौनपुर के एसपी देहात ने कहा, पूरी वारदात ज्वेलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है। सीसीटीवी फुटेज निकाल कर जांच पड़ताल की जा रही है। उम्मीद है कि लुटेरों की जल्दी पहचान कर ली जाएगी।

ज्वैलर ने सुबह दुकान खोली और घुस आए लुटेरे
लुटेरे जौनपुर के पंवारा बाजार में अमरनाथ की ज्वेलरी शॉप है। सुबह करीब 11:00 बजे उन्होंने दुकान खोली तो ग्राहक पहुंच गए। कुछ देर बाद ही हथियार लहराते हुए लुटेरे पहुंचे और पूरी दुकान साफ कर दी। लुटेरों ने दुकान से बाहर निकलते ही भीड़ को आतंकित करने के लिए हवाई फायरिंग की और मुंगरा बादशाहपुर की तरफ बाइक पर सवार होकर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी देहात पुलिस क्षेत्राधिकारी और कई थानों की फोर्स पहुंची। पूरे बाजार की नाकाबंदी की गई। कस्बे में चेकिंग अभियान चलाया गया लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा है।

लुटेरों ने कहा चुपचाप बैठे रहो नहीं तो उड़ा देंगे
ज्वैलर अमरनाथ ने बताया कि वे और ग्राहक बैठकर जेवर देख रहे थे। तभी तमंचा लेकर एक युवक शॉप के भीतर घुसा। दूसरा युवक बाहर खड़ा हुआ लोगों को आतंकित कर रहा था। शॉप में घुसे लुटेरे ने तमंचा तानकर कहा, चुपचाप बैठे रहो नहीं तो उड़ा देंगे। इसके बाद युवक ने सामने रखे आभूषण और शोकेस में रखे आभूषण निकाले। मेरे गल्ले में रखे 20 हजार रुपये भी लूटे और फायरिंग करते हुए फरार हो गया।

Jaunpur Police, Uttar Pradesh Police, Loot in Jewelers Shop