ग्रेटर नोएडा: रेयान स्कूल ने बच्चों के नाम काटे, अभिभावकों ने विरोध में दिया ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा: रेयान स्कूल ने बच्चों के नाम काटे, अभिभावकों ने विरोध में दिया ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा: रेयान स्कूल ने बच्चों के नाम काटे, अभिभावकों ने विरोध में दिया ज्ञापन

Tricity Today | रेयान स्कूल ने बच्चों के नाम काटे, अभिभावकों ने विरोध में दिया ज्ञापन

फेडरेशन ऑफ आरडब्लूए ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापनgangaरेयान इंटरनेशनल स्कूल ने फीस जमा नहीं करने पर कई बच्चों के कांटे हैं नाम

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। इस बीच पिछले 3 महीनों से फीस जमा नहीं करने पर शहर के प्राइवेट स्कूल अभिभावकों पर दबाव बना रहे हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस से रोक दिया था। जिसके बाद 2 दिन तक स्कूल में हंगामा हुआ था। अब ग्रेटर नोएडा शहर के रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने फीस जमा नहीं होने के कारण कई बच्चों के नाम काट दिए हैं। जिसके विरोध में गुरुवार को शहर के लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा है। विरोध जताया गया है।

शहर के सेक्टर बीटा-1 में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने 3 माह की फीस जमा नहीं करने पर कई स्कूली बच्चों के नाम काट दिए हैं। गुरुवार को नाम काटने के विरोध में फेडरेशन ऑफ आरडब्लूए ग्रेटर नोएडा के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने डीएम को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। 

सिटी मजिस्ट्रेट संजय मिश्रा को दिए ज्ञापन में अभिभावकों का कहना है कि इस वैश्विक महामारी के कारण अप्रैल, मई और जून में लॉकडाउन के कारण रोजगार बुरी तरह प्रभावित हो गया है। सैकड़ों की संख्या में रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने बच्चों के नाम काट दिए। अभिभावकों ने यूपी-112 डायल करके पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने पर भी गेट नहीं खोला गया। आखिरकार पुलिस भी वापस लौट गई। इसके बाद सभी अभिभावक डीएम के पास शिकायत लेकर पहुंचे। सभी स्कूलों का यही रवैया है। स्कूलों की मनमर्जी से अभिभावक काफी परेशान है। अब स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास देने से भी मना कर दिया है। 

अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों ने फीस के लिए लगातार दबाव फोन करके बच्चों के ऊपर और उनके माता-पिता के ऊपर बनाया जा रहा है। फीस की बजाय कम पॉजिटिव फीस के नाम पर बच्चों को लूटा जा रहा है। इसमें अनेकों तरह के चार्ज शामिल है। जबकि, बच्चे स्कूल ही नहीं जा रहे। ना लैब खुल रही है। केवल ट्रांसपोर्ट चार्ज नहीं लिया जा रहा और सारे चार्ज लिए जा रहे हैं।

बुधवार को स्कूल में प्रिंसिपल से मिलने अभिभावक गए तो उन्होंने गुरुवार को मिलने के लिए बुलाया था। लेकिन जब अभिभावक स्कूल पहुंचे तो गार्ड ने अभद्रता करते हुए अभिभावकों को वापस भेज दिया। प्रशासन ने भी 3 माह की फीस के लिए दबाव नहीं बनाने के लिए कहा जा रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट संजय मिश्रा ने इस मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक से समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। 

ज्ञापन देने वालों में देवेंद्र टाइगर एडवोकेट, मनीष भाटी बीडीसी, ललित मोहन झा, कुशलपाल सिंह, राम सिंह चौधरी, मुकेश शर्मा, सतेंद्र शर्मा, जगदीश राजपूत, अनिल बिधूड़ी, अरुण पांडे आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.