ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चले सचिन पायलट, कांग्रेस के फैसले पर लिया बड़ा फैसला

ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चले सचिन पायलट, कांग्रेस के फैसले पर लिया बड़ा फैसला

Google Image | Sachin Pilot and Jyotiraditya Scindia

उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट की पहली प्रतिक्रिया आ गई है। सचिन पायलट ने ट्वीट करके कहा कि "सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं।" इसके साथ ही सचिन पायलट ने अपने ट्विटर बॉयो से डिप्टी सीएम हटा दिया है और कहीं भी कांग्रेस का जिक्र नहीं है।

सचिन पायलट के ट्विटर बॉयो में अब लिखा है- टोंक से विधायक, आईटी, दूरसंचार और कॉर्पोरेट मामलों के पूर्व मंत्री, भारत सरकार, कमीशन अधिकारी, प्रादेशिक सेना। कांग्रेस ने राजस्थान के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को बर्खास्त कर दिया है। उनके साथ समर्थन में खड़े दोनों मंत्री भी सरकार से निकाल दिए गए हैं। इस बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जानकारी दी है। कांग्रेस सचिन पायलट को बर्खास्त करने की तैयारी कर रही है, इस बारे में दो दिन पहले रविवार की रात ही ट्राइसिटी टुडे ने समाचार प्रकाशित किया था।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने राजस्थान के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को बर्खास्त कर दिया है। उनके साथ समर्थन में खड़े दोनों मंत्री भी सरकार से निकाल दिए गए हैं। इस बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जानकारी दी है। कांग्रेस सचिन पायलट को बर्खास्त करने की तैयारी कर रही है, इस बारे में दो दिन पहले रविवार की रात ही ट्राइसिटी टुडे ने समाचार प्रकाशित किया था।

कांग्रेस ने सचिन पायलट पर आरोप लगाए है कि सचिन पायलट कांग्रेस के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे थे। वह राजस्थान सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे थे। इसलिए कांग्रेस हाईकमान ने सचिन पायलट समेत करीबी नेताओं को कांग्रेस से छुट्टी दे दी है। वह सरकार को गिराने के अलावा विधायकों को भी भड़का रहे थे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.