सचिन पायलट ने कही बड़ी बात- कौन सत्ता में, कौन संगठन में काम करे, यह पार्टी तय करती है

सचिन पायलट ने कही बड़ी बात- कौन सत्ता में, कौन संगठन में काम करे, यह पार्टी तय करती है

Google Image | Sachin Pilot

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि किसे संगठन में काम करना है और किसे सरकार में काम करना है। पायलट ने कहा, ''पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी, कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे।''

पायलट को पिछले महीने पार्टी का व्हिप नहीं मानने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तीन सदस्यीय समिति का गठन हुआ है और वो अपने आप चर्चा करके निर्णय करेगी और सभी मुद्दों को सुलझा लिया जायेगा।

पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा,'' मैं कांग्रेस अध्यक्ष को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने बहुत जल्द हमारी मांग पर कार्रवाई की है और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन हुआ है और वो अपने आप चर्चा करके निर्णय करेगी कैसे उनको काम करना है।

उन्होंने कहा , ''जो हमें कहना सुनना है वो पार्टी के मंच पर उस कमेटी के माध्यम से आलाकमान तक बात पहुंचायेंगे और उसके बाद जो रोडमेप उन्होंने तैयार किया है उस पर जल्द कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व का विरोध करने और पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करने वाले पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों के बागी होने के बाद एक महीने के राजनीति संकट के बाद पिछले सप्ताह पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। कांग्रेस विधायक पायलट ने राजस्थान के नव नियुक्त प्रभारी और एआईसीसी के महासचिव अजय माकन से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा कि सभी काम पार्टी और सरकार के बीच समन्वय के साथ होना चाहिए। पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी , कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे। कमेटी के माध्यम से सब मामलों पर चर्चा की जायेगी और सब समस्याओं का समाधान भी निकलेगा इसी कमेटी के माध्यम से।

टोंक में अपने विधानसभा क्षेत्र के लिये निकले पायलट ने कहा , ''हमेशा जनता के बीच में रहकर अपने आप को खुश महसूस करता हूं। जनता ने हर स्थिति में बहुत समर्थन दिया है इसलिये लोगो के साथ रहकर उनका दुख दर्द बांट सके। उनका काम हो सके। सरकार कांग्रेस पार्टी की है राजस्थान में, उनके काम और अधिक हो सकें, उनकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके, इस दिशा में हम लोगों ने हमेशा काम किया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.