BREAKING: अशोक गहलोत ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, शामिल नहीं होंगे सचिन पायलट

Updated Jul 12, 2020 21:48:44 IST | Upasna Kashyap

राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और उनके डिप्टी सचिन पायलट के बीच तनातनी का संकट गहराता जा रहा है, जबकि गहलोत बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं कि वह....

BREAKING: अशोक गहलोत ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, शामिल नहीं होंगे सचिन पायलट
Photo Credit:  Google Image
राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर होने वाली कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल नहीं होंगे। पायलट के करीबी सूत्रों ने बताया कि 30 से अधिक कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों ने सचिन पायलट को समर्थन देने का वादा किया है। इसके बाद गहलोत सरकार अल्पमत में है।

राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और उनके डिप्टी सचिन पायलट के बीच तनातनी का संकट गहराता जा रहा है, जबकि गहलोत बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं कि वह राज्य के विधायकों को डराकर राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल को लेकर पार्टी नेतृत्व से बात करने के लिए पायलट दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार, पायलट ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के मुलाकार की मांग की है, लेकिन बैठक का समय अभी तक उनको नहीं दिया गया है। उपमुख्यमंत्री को कई निर्दलीय विधायकों के साथ लगभग 30 कांग्रेस विधायकों का समर्थन प्राप्त है। गहलोत और पायलट के बीच झड़प पीसीसी चीफ के पद को लेकर भी है, क्योंकि गहलोत कैंप चाहता है कि राजस्थान में 'वन लीडर वन पोस्ट' फॉर्मूला लागू किया जाए।

वर्तमान में सचिन पायलट डिप्टी सीएम पद संभालने के अलावा पीसीसी की कमान संभाल रहे हैं। सचिन पायलट के करीबी सूत्रों ने जानकारी दी है कि युवा नेता उन्हें जारी किए गए एसओजी नोटिस से गुस्से में हैं। उनका मानना ​​है कि इसका उद्देश्य उनके फोन कॉल रिकॉर्ड करना और उन्हें निगरानी में रखना है।

आपको बता दें कि सिंधिया ने भी बीजेपी में शामिल होने के लिए मार्च में कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्होंने कहा, "मेरे पूर्व सहयोगी सचिन पायलट को भी परेशान किया जा रहा है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत उन्हें दरकिनार करने और शोषित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Rajasthan Government, Sachin Pilot, Ashok Gehlot, Rahul Gandhi, BJP, Rajasthan Govt news, Satta Parivartan Rajasthan, Congress Party, Rajasthan Political crisis, Rajasthan Crisis, Rajasthan BJP, Rajasthan Congress