Coronavirus Lockdown: कंडोम के बड़े पैकेट की बिक्री बढ़ी, कई शहरों में स्टॉक खत्म

Coronavirus Lockdown: कंडोम के बड़े पैकेट की बिक्री बढ़ी, कई शहरों में स्टॉक खत्म

Coronavirus Lockdown: कंडोम के बड़े पैकेट की बिक्री बढ़ी, कई शहरों में स्टॉक खत्म

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस के कहर के कारण भारत में इस समय लॉकडाउन लागू है। जो भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर निकल रहा है, उसे पुलिस की लाठी खानी पड़ी रही है। इसलिए लोगों ने अपने घरों से निकलना बंद कर दिया है। लिहाजा, लोग घरों में बन्द बोर होने लगे हैं। लेकिन, एक बड़ी खबर सामने आ रही है, इस दौरान कंडोम की सेल में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। 

घरों में बोर लोग आखिर करे तो क्या करें। भारत में लाॅकडाउन के समय नए शादीशुदा और प्रेमी को अधिकतर मेडिकल स्टोर पर देखा जा रहा है, जो कंडोम खरीद रहे हैं। आखिर 21 दिनों तक घर में बंद रहकर क्या करेंगे। सभी सिनेमा हॉल बंद, बाजार बंद, मॉल बंद और तो और पार्क तक बन्द पड़े हैं। आखिर कहां जांए।

अब कंडोम खरीदने वालों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि मेडिकल स्टोर्स पर कंडोम की कमी हो गई है। पिछले कुछ दिनों में कंडोम की बिक्री में 25 से 50 फीसदी तक की बढ़त हुई है। इसमें कंडोम के कॉम्बो पैकेट ज्यादा खरीदे जा रहे है। आखिर 21 दिनों की बात है।

मेडिकल स्टोर वालों का कहना है कि ज्यादातर लोग 10 पीस के छोटे पैकेट खरीदते हैं। लेकिन 20 पीस वाले अब बड़े पैकेट और वह भी कई-कई बिक रहे हैं। खरीदने वाले ग्राहक कह रहे हैं कि अब हर दूसरे दिन आने में पुलिस से पिटाई का भी डर है। इसलिए बड़े पैकेट बेहतर हैं। इस लॉकडाउन ने इस समय कंडोम की मांग ज्यादा बढ़ गई है।

आपकों बता दें कि इस लाॅक डाउन के दौरान सिर्फ जरूरतमंद राशन, सब्जी, दवाईयां समेत अन्य जरुरी चीजों की दुकाने ही खुली हुई है। इस समय मास्क और सैनिटाइजर के अलावा अब दुनिया के कई देशों में कंडोम की कमी हो गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.