समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी का आरोप, गौतमबुद्ध नगर में भाजपा ने मतदान में धांधली की, रिपोल की मांग

समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी का आरोप, गौतमबुद्ध नगर में भाजपा ने मतदान में धांधली की, रिपोल की मांग

समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी का आरोप, गौतमबुद्ध नगर में भाजपा ने मतदान में धांधली की, रिपोल की मांग

Tricity Today | फर्जी वोट डालने की कोशिश करने के आरोपी भाजपा सभासद को पकडे हुए समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता श्याम सिंह भाटी।

मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक वर्ग विधान परिषद चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ है। समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आम आदमी पार्टी ने तो दोबारा मतदान करवाने की मांग करते हुए चुनाव आयोग पत्र लिखा है। समाजवादी पार्टी ने भी दादरी, बिसरख और कासना में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है।

शिक्षक वर्ग से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी प्रोफेसर अरविंद कुमार सिंह ने का आरोप है कि बिसरख और नोएडा में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में फर्जी लोगों ने मतदान करने की कोशिश की है। कई फर्जी वोट भी डाले गए हैं। इस मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने पीठासीन अधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। उन्होंने कहा कि पूरा मामला सबके सामने आना चाहिए। इन बूथों पर दोबारा मतदान कराया जाए।

विधायक और पालिका चेयरमैन के मतदान केंद्र पर पहुंचने पर हंगामा

मंगलवार को दादरी के शोभाराम शर्मा इण्टर काॅलेज में मतदान एक दो मामूली घटनाओं के साथ शांति पूर्ण रूप से समाप्त हो गया। इस केंद्र पर पांच बूथ बनाए गए थे। चार बूथों पर स्नातक और एक बूथ पर शिक्षक के लिए मतदान हुआ। मतदान के दौरान भाजपा के जनप्रतिनिधि मतदान केंद्र पर पहुंचे तो सपा नेताओं ने हंगामा कर दिया। हंगाम करने वाले लोगों का आरोप था कि ये लोग मतदान को प्रभावति करने की मंशा से मतदान केंद्र पर आए हैं।

मंगलवार को मतदान करने के बाद विधायक तेज पाल नागर मतदान केंद्र पर पहुंच गए। जिसके बाद वहां मौजूद सपा के प्रवक्ता श्याम सिंह भाटी ने विधायक के केंद्र पर आने को लेकर विरोध कर दिया। प्रवक्ता का आरोप था कि विधायक अपना मत डालकर जा चुके हैं। अब भाजपा कार्यकताओं को साथ लेकर केवल मतदान को प्रभावित करने की मंशा से दोबारा आए हैं। हालांकि, विधायक तीन-चार मिनट बाद ही केंद्र से बाहर चले गए। इसके बाद नगर पालिका चैयरमैन गीता पंडित के वहां पहुंच गईं। इस पर सपा के प्रत्याशी के एजेंट भड़क गए। इनका आरोप था कि गीता पंडित की शिक्षक और न ही स्नातक वोट है। इसके बाद इनका मतदान केंद्र पर आने का कोई औचित्य नहीं है।

सभासद को फर्जी वोट डालते पकड़ा

मतदान के दौरान एक नगर पालिका सभासद द्वारा फर्जी वोट डालने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी है कि सभासद किसी अन्य युवक की मत पर्ची लेकर फर्जी मत डालने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान समाजवादी पार्टी के लोगों ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद आरोपी को पुलिस को सौंप दिया गया। हालांकि, पीठासन अधिकारी का कहना था कि आरोपी सभासद ने कक्ष में प्रवेश नहीं किया था। मतदान समाप्त होने के बाद बाहर से झांकने का प्रयास कर रहा था। जिसके बाद हंगामा हो गया।

शाम को करीब पौने पांच बजे समाजवादी पार्टी के एजेंट ने सभासद को शिक्षक बूथ के बाहर पकड़ लिया। इसके बाद हंगामा हो गया। सपा के एजेंट श्याम सिंह भाटी का आरोप था कि आरोपी नगर पालिका का सभासद है। किसी दीपक भाटी नाम के शिक्षक की मत पर्ची लाकर मतदान करने की फिराक में थे। एसएचओ दादरी राजवीर सिंह चैहान ने बताया कि सभासद मतदान खत्म होने के बाद कमरे में झांकने का प्रयास कर रहा था। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। कोई मत फर्जी नहीं पड़ा है, न ही पीठासन अधिकारी ने कोई शिकायत दी है। इस घटना का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.