Greater Noida: सीनियर सिटीजन सोसायटी में सेनेटाइजेशन ड्राइव शुरू, कंटेनमेंट जोन घोषित

Greater Noida: सीनियर सिटीजन सोसायटी में सेनेटाइजेशन ड्राइव शुरू, कंटेनमेंट जोन घोषित

Greater Noida: सीनियर सिटीजन सोसायटी में सेनेटाइजेशन ड्राइव शुरू, कंटेनमेंट जोन घोषित

Tricity Today | सीनियर सिटीजन सोसायटी में सेनेटाइजेशन ड्राइव शुरू।

जल्दी ही स्वास्थ्य विभाग की कंटेनमेंट टीम भी पहुंचेगी।gangaकोरोनावायरस के लक्षणों वाले लोगों की पहचान की जाएगी।gangaसोसाइटी को श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन में शामिल किया है।

ग्रेटर नोएडा की सीनियर सिटीजन सोसाइटी को गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है।  स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार की दोपहर से सोसाइटी में सैनिटाइजेशन ड्राइव शुरू की है। जल्दी ही स्वास्थ्य विभाग की कंटेनमेंट टीम भी पहुंचेगी। सोसाइटी में घर-घर जाकर सर्वे किया जाएगा और कोरोनावायरस के लक्षणों वाले लोगों की पहचान की जाएगी। जिला प्रशासन ने सीनियर सिटीजन सोसाइटी को श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन में शामिल किया है। रविवार को सोसाइटी में एक व्यक्ति को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है।

ग्रेटर नोएडा शहर की सबसे पुरानी सोसयटी सीनियर सिटीजन होम कॉम्प्लेक्स में भी कोरोनावायरस के संक्रमण का मामला रविवार को सामने आया था। संक्रमित व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। उसके परिवार को भी होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। सभी कॉन्टैक्ट्स का कोरोनावायरस टेस्ट करवाया गया है। दूसरी ओर हाउसिंग सोसाइटी में सोमवार की दोपहर स्वास्थ्य विभाग और विकास प्राधिकरण की टीम ने सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाई। इस दौरान संक्रमित व्यक्ति के फ्लैट और टावर को सैनिटाइज किया गया है।

सोसाइटी में कॉमन एरिया, पार्क, मुख्य द्वार और मार्केट को भी सैनिटाइज किया जाएगा। दूसरी ओर जिला प्रशासन ने हाउसिंग सोसायटी को श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन में शामिल किया है। जिस फ्लैट में संक्रमित व्यक्ति रहता है, उससे ढाई सौ मीटर के दायरे में लोगों के आवागमन पर पाबंदी लगा दी गई है। लोगों को आवश्यक वस्तुएं डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से दी जाएंगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम कंटेनमेंट ड्राइव चलाएगी। सोसाइटी के घरों में जाकर प्रत्येक सदस्य की जानकारी एकत्र की जाएगी।

इनफ्लुएंजा के लक्षणों वाले लोगों की सूची बनाकर उनका अर्ली स्टेज टेस्ट करवाया जाएगा। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक हाउसिंग सोसायटी को सोमवार की देर रात या मंगलवार की सुबह सील कर दिया जाएगा। इसके बाद सोसाइटी के निवासियों को आवागमन की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.